Top Stories

आशा एंड कंपनी के मालिक ने छत पर बने स्टोर रूम में लगाई फांसी, मौत

Shiv Kumar Mishra
7 March 2022 11:23 AM GMT
आशा एंड कंपनी के मालिक ने छत पर बने स्टोर रूम में लगाई फांसी, मौत
x

प्रयागराज l शहर के बड़े व्यापारी और आशा एंड कंपनी के मालिक ने फांसी लगाकर जान दे दी। सोमवार सुबह घर में ही छत पर बने स्टोर रूम में फांसी पर लटका शव मिला। आनन-फानन में घर वालों ने शव को फंदे से उतारा और एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, वहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि सुसाइड नोट नहीं मिला है। जांच की जा रही है।

परिवार के लोग फांसी लगाने का कारण से नहीं बता पा रहे

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के राजापुर में आशा एंड कंपनी के मालिक प्रवीण मालवीय (60) का मकान है। परिवार वालों का कहना है कि रात में खाना खाने के बाद वह सोने चले गए। सुबह उठे, लेकिन रोज की तरह मार्निंग वॉक पर नहीं गए। सीधे वह छत पर चले गए। लोगों ने सोचा की छत पर टहल रहे होंगे। काफी देर तक जब वह छत से नीचे नहीं आए तो छत पर देखा गया। छत पर बने स्टोर रूम का दरवाजा अंदर से बंद था। खिड़की से देखा तो उनका शरीर फांसी से लटक रहा था। आनन-फानन परिवार के वालों ने फांसी से फंदा काटकर कटरा स्थित एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सिविल लाइंस थाने के इंस्पेक्टर रविंद्र यादव का कहना है कि प्रवीण मालवीय ने फांसी लगाकर जान दे दी है। अभी परिवार के लोग भी नहीं बता पा रहे हैं कि उन्होंने आखिर सुसाइड क्यों की है। फिलहाल जांच की जा रही है। कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

आशा एंड कंपनी बनती है बड़े आयोजन की आवाज

आशा एंड कंपनी की स्थापना 1940 में हुई थी। इस समय इसके मालिक प्रवीण मालवीय थे। आशा एंड कंपनी का साउंड सिस्टम प्रयागराज सहित नासिक, हरिद्वार और उज्जैन के कुंभ, महाकुंभ और प्रयागराज के माघ मेले में लगता है। इसके अलावा किसी भी बड़े सरकारी कार्यक्रम में आशा एंड कंपनी की अहम भूमिका रहती रही है।

Next Story