Top Stories

असम में प्रदर्शनकारी के शव के साथ पुलिस के सामने ही बर्बरता: वहां के SP सुशांता बिस्वा सरमा हैं, जो सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के सगे भाई हैं

Shiv Kumar Mishra
24 Sep 2021 4:10 AM GMT
असम में प्रदर्शनकारी के शव के साथ पुलिस के सामने ही बर्बरता: वहां के SP सुशांता बिस्वा सरमा हैं, जो सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के सगे भाई हैं
x
असम के जिस दरांग जिले में ग्रामीणों पर पुलिस फायरिंग का वीडियो वायरल है। वहां के SP सुशांता बिस्वा सरमा हैं, जो सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के सगे भाई हैं।

असम के दरांग जिले में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई. इस झड़प में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स शव के साथ बर्बरता करता दिखाई दे रहा है. ये वीडियो विचलित कर देने वाला है.

लेकिन इस मामले में अब एक नया मोड़ आया जब मालुम हुआ कि असम के जिस दरांग जिले में ग्रामीणों पर पुलिस फायरिंग का वीडियो वायरल है. वहां के SP सुशांता बिस्वा सरमा हैं, जो सीएम हिमंता बिस्वा सरमा के सगे भाई हैं.

वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स पुलिस की ओर लाठी लेकर दौड़ता हुआ आ रहा है, जिसके बाद पुलिस ने उसको सीने में गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. उसकी मौत के बाद उसके शव के साथ एक शख्स बर्बरता करता दिख रहा है. वो उसके शव पर कूद रहा है, उसके सीने में लात-घूंसे मार रहा है. शव के साथ बर्बरता करने वाला आखिर ये शख्स कौन है? इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर तो कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन बताया जा रहा है कि इस शख्स का नाम बिजय शंकर बनिया है जो अभी दरांग में जिला कमिश्नर के ऑफिस में काम कर रहा है. स्थानीय लोगों ने ये भी बताया कि ये शख्स एक फोटोग्राफर है, जिसने पिछले विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग के साथ मिलकर दरांग में काम किया था.

असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंता ने एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा, 'जैसे ही मैंने वीडियो देखा, मैंने तुरंत फोटोग्राफर की गिरफ्तारी का आदेश दे दिया है. इस तरह की कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.' इस पूरी घटना में घायलों को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. पुलिस ने दो लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. साथ ही ये भी बताया है कि डीसीपी समेत 11 पुलिसकर्मी इस घटना में घायल हुए हैं.


शव के साथ बर्बरता करने वाले शख्स के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. कोई भी आधिकारिक रूप से उस पर बोलने को तैयार नहीं है. पुलिस भी चुप है. वहीं, इस बीच कुछ लोग पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठा रहे हैं. लोगों का कहना है कि जिस शख्स को गोली मारी गई और बाद में जिसके शव के साथ बर्बरता की गई, उस शख्स के हाथ में सिर्फ डंडा था और वहां भारी संख्या में पुलिस भी थे. ऐसे में पुलिस आसानी से उस शख्स पर काबू पा सकती थी, लेकिन पुलिस ने उस पर गोली चलाई, जिसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

वहीं, इस घटना को लेकर जब असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इसकी न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा, 'मैं इस घटना की निंदा करता हूं. ये दुर्भाग्यपूर्ण है. जांच में अगर कोई भी उल्लंघन सामने आता है तो हम सख्त कार्रवाई करेंगे.'

Next Story