Top Stories

जल्द बदलेगा यूपी का मौसम, ठंड को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें कैसा रहेगा मौसम

The weather of UP is going to change, know how the weather will be.
x

जल्द बदलेगा यूपी का मौसम, ठंड को लेकर आया बड़ा अपडेट

यूपी का मौसम जल्दी ही बदलने वाला है, जल्दी ही यूपी में ठंड ज्यादा पड़ने लगेगी।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में इन दिनों ठंड ने दस्तक दे दी है। यूपी में पश्चिमी विक्षोभ का स्पष्ट प्रभाव देखा जा सकता है, जिससे आसमान में बादलों का आनाजाना लगा हुआ है। आने वाले रविवार व सोमवार को प्रदेश में बादलों की आवाजाही बढ़ने की सम्भावना है, हालांकि इसके बाद बादल छंटने लगेंगे। दशहरे पर पिछले दो दिनों की तुलना में प्रदूषण काफी कम दर्ज हुआ। हवाओं के चलने की वजह से सुबह से ही प्रदूषण का स्तर कम हो रहा था। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले तीन दिन में मौसम शुष्क ही रहेगा।

जल्दी ही बढ़नें लगेगी ठंड

यूपी मौसम विभाग के अनुसार सुबह और रात में आसमान में हल्के बादलों का असर दिख सकता है। इस कारण ओस गिरने पर प्रभाव पड़ेगा। यह न्यूनतम तापमान बढ़ने का कारण बनेगा। सोमवार से मौसम में बदलाव होगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो रही है। इसके समाप्त होते ही तापमान में गिरावट आना शुरू होगी और ठंड बढ़ेगी।

यूपी के शहरों का कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है। बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस से लेकर 18 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गाजीपुर और फतेहगढ़ में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है। इन जिलों का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस लेकर 19 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर, बरेली शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, जबकि यहां का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस से लेकर 19 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

इसके अलावा मथुरा, चित्रकूट, हाथरस, आजमगढ़, गोंडा में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से लेकर 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है। जबकि इन जिलों का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा की बात करें तो इन जिलों का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

Alos Read: चीन के रक्षामंत्री को उनके पद से किया गया बर्खास्त, कई महीनों से चल रहे है गायब

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story