Top Stories

यूपी में बदलेगा मौसम, पश्चिमी यूपी के कई जिलों में होगी भारी बारिश, जानें- मौसम अपडेट

The weather took a turn in UP, there is a possibility of heavy rains in many areas of western UP
x

 यूपी में मौसम ने ली करवट।

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय से मौसम में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। पढ़िए मौसम की खबर..

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। कभी उमस भरी गर्मी ने लोगों को सता रही है तो कभी अचानक बारिश से मौसम सुहाना हो जा रहा है। प्रदेश में मानसून का प्रभाव कम होने से बारिश भी एक या दो स्थानों पर ही हो रही थी, जिससे लोग का गर्मी से बुरा हाल था, लेकिन आज सोमवार से लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिलेने की उम्मीद है। मौसम विभाग की मानें तो आज से 26 अगस्त तक प्रदेश के लगभग सभी जनपदों में बारिश हो सकती है।

आज बरसेंगे बादल

मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के मुताबिक सोमवार को राज्य के अनेक स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। यूपी के एक या दो स्थानों पर बादल के गर्जन और बिजली गिरने की संभावना है और पश्चिमी यूपी के एक यो दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। कल यानी कि 22 अगस्त से पश्चिमी यूपी के लगभग सभी स्थानों पर और पूर्वी यूपी के अनेक स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और 26 अगस्त तक पश्चिमी यूपी व पूर्वी यूपी के अनेक स्थानों पर बारिश बौछारें होंगी।

इन जिलों में भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार आज सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, बरेली, रामपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर में आंधी तूफान के साथ बारिश की बौछारे पड़ने की संभावना है। वहीं सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है।

कैसा रहेगा मौसम

यूपी में अगले 48 घंटे में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है, उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट हो सकती है। अगले पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। व

Also Read: पुलवामा में दो आतंकी ढेर, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story