Top Stories

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा आपके यहां का मौसम

There will be heavy rain in many parts of UP today, know today weather condition
x

यूपी के कई आज होगी भारी बारिश। 

यूपी के कई जिलों में आज भारी बारिश होने की सम्भावना है तो वहीं कुछ जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में मानसून जाते-जाते एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। यूपी के आज ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है तो कुछ स्थानों पर मौसम शुष्क बना हुआ है। पश्चिमी यूपी में पिछले कई दिनों से तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है तो वहीं आज 2 अक्टूबर को यहां पर फिर से बारिश का अनुमान जताया गया है। जबकि पूर्वी यूपी में चित्रकूट, प्रयागराज में भारी बारिश का आसार है। हालांकि मंगलवार को फिर से बारिश कम होने के आसार बने हुए हैं।

मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के अनुसार आज यानी कि 1 अक्टूबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है। इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है। हालांकि मंगलवार को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क ही रहेगा, लेकिन पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होने की सम्भावना है।

इन जिलों में बारिश के आसार

यूपी के इन जिलों में आज बारिश के आसार हैं इनमें झांसी, जालौन, औरैया, इटावास कन्नौज, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बाराबंकीस बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, बलिया शामिल हैं। जबकि ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, आजमगढ़ गांजीपुर में भी कुछ स्थानों पर बारिश देखने को मिल सकती है।

चित्रकूट, प्रयागराज में भारी बारिश

इसके साथ ही बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, जौनपुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, चंदौली, में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है, जबकि चित्रकूट, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र में लगभग सभी जगहों पर बारिश होने का अनुमान जताया गया है। यहां कुछ जगहों पर भारी बारिश के भी आसार हैं।

Also Read: अखिलेश यादव ने किया मध्य प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन का एलान, लोकसभा चुनाव की भी है तैयारी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story