Top Stories

यूपी में आज भी मौसम रहेगा साफ, इन जगहों पर हो सकती है हल्की बारिश, जानें मौसम का हाल

There will be no rain in UP today, know how the weather will be in your city
x

यूपी में आज भी मौसम रहेगा साफ, इन जगहों पर हो सकती है हल्की बारिश।

उत्तर प्रदेश के ज्यादातक इलाकों में आज भी मौसम साफ रहने वाला है, मौसम साफ होने के वजह से गर्मी प्रदेश में थोड़ी बढ़ गयी है।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से पड़ रही गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। सुबह शाम हल्की ठंडक तो दोपहर में गर्मी, लेकिन यूपी में एक बार फिर से मानसून मेहरबान नजर आता दिख रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आज यानी कि सोमवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश के आसार हैं। वहीं, राजधानी लखनऊ में बादलों का असर प्रभावी होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को पश्चिमी यूपी में एक दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन, इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम साफ रहने की वजह से कहीं भी छिटपुट बारिश होने की भी उम्मीद नहीं है। इसके साथ ही 9 अक्टूबर को प्रदेश के किसी भी हिस्से में बादल गरजने और बिजली गिरने की कोई चेतावनी भी नहीं जारी की गई है। राजधानी लखनऊ में सुबह और दोपहर में कुछ देर बादलों का असर दिख सकता है। हालांकि, दिन में धूप निकलेगी। इससे शहर का तापमान 35 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल अपना प्रभाव दिखा सकते हैं। लेकिन, 10 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी ने मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है। इसलिए मंगलवार को पश्चिमी यूपी में बारिश होने की कोई उम्मीद नहीं है। हालांकि इस समयावधि के दौरान पूर्वी यूपी में एक दो स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जरूर है। इसके साथ ही 11 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी के साथ साथ पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने वाला है। 10 और 11 अक्टूबर को भी बादल गरजने और बिजली गिरने के कोई आसार नहीं है।

12 अक्टूबर को मौसम

आपको बात दें कि 12 अक्टूबर को भी उत्तर प्रदेश में कही भी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। इस दौरान पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने वाला है। इसलिए ना ही कही बारिश होगी और ना ही कही भी बादल गरजने और बिजली गिरने का कोई अलर्ट जारी हुआ है। 13 अक्टूबर को भी पश्चिमी यूपी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम बिल्कुल साफ रहने के आसार है। ऐसे ही 14 अक्टूबर को प्रदेश के किसी भी हिस्से में बारिश के आसार नहीं है।

नोएडा और गाजियाबाद में मौसम में एक बार फिर गर्मी देखने को मिलने लगी है। धूप और ह्यूमिडिटी के कारण लोगों को पसीना छुड़ाने वाली गर्मी का अहसास दिन में हो रहा है। सोमवार को भी दिन में अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने के आसार हैं। वहीं न्यूनतम तापमान भी 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। बादलों का असर प्रभावी होने के कारण कुछ भाग में हल्की बारिश होने की सम्भावना बनी है।

Also Read: नाराज महिला अनुदेशिका बोली, ये कैसा नारी का सम्मान है, जहां एक बेटी को प्रसव अवकाश मय वेतन मिलता हो तो दूसरी को अवैतनिक क्यों ?

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story