Top Stories

UP Weather: यूपी में जारी रहेगी उमस भरी गर्मी, जानिए मौसम विभाग का नया अपडेट

There will be no relief from the heat in UP, know the new update of the Meteorological Department
x

यूपी में जारी रहेगी उमस भरी गर्मी।

यूपी में पड़ रही उमस भरी गर्मी अभी जारी रहेगी। इसके लेकर मौसम विभाग ने नया अपडेट दिया है। जानिए पूरी खबर...

UP Weather: उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। तेज धूप और गर्मी के चलते लोंगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। सितंबर के महीने में मई और जून जैसी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में जल्द ही लोगों को इस गर्मी से निजात मिलेगी और एक बार फिर से कई इलाकों में बारिश हो सकती है। हालांकि आज लोगों को गर्मी से दो-चार होने पड़ेगा। पूर्वी यूपी के एक या दो जगहों पर हल्की बारिश की बौछारों की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 2 सितंबर शनिवार को भी पश्चिमी यूपी में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। वहीं पूर्वी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। 4 सितंबर तक पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क ही रहने वाला है। हालांकि 5 और 6 सितंबर को फिर से पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के कई हिस्सों में मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं। वहीं दक्षिणी हिस्सों में भी कहीं-कहीं बारिश देखने को मिलेगी। जिससे लोगों को बढ़ते तापमान से राहत मिलेगी।

अगले तीन दिन बढ़ेगा तापमान

पूर्वी यूपी के सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर और कुशीनगर में आज एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन के दौरान 1-2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान में वृद्धि की संभावना है। इसके बाद अगले 3 दिन तक 2-3 डिग्री सेल्सियस तापमान में क्रमिक गिरावट हो सकती है वहीं अगले पांच दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

यूपी में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान कानपुर में 38.8 डिग्री सेल्सिसय दर्ज किया गया है वहीं न्यूनतम तापमान चुर्क में 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पिछले 48 घंटों में पूर्वी यूपी के एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली चमकने के साथ बहुत हल्की से हल्की बारिश हुई है। वाराणसी में दिन के समय तेज गर्मी से लोगों को दो चार होना पड़ा। वहीं प्रयागराज व मुरादाबाद मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से अधिक रहा।

Also Read: वन नेशन, वन इलेक्शन पर बोली अनुप्रिया पटेल, कही- सार्थक चर्चा का विषय, विधि आयोग 1999 से कर रहा है मांग

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story