Top Stories

यूपी में आज भी साफ रहेगा मौसम, इस दिन से देगी गुलाबी ठंड दस्तक, जानें मौसम का हाल

There will be sunshine in UP even today, know when the pink cold will start
x

यूपी में आज भी साफ रहेगा मौसम।

उत्तर प्रदेश में आज भी मौसम साफ रहेगा, प्रदेश भर में बारिश की कोई सम्भावना नहीं है। जानिए मौसम की खबर

Weather Update: देश भर में अब मानसून की विदाई हो रही है। जिसके कारण लगभग ज्यादा तर इलाकों में मौसम साफ रहने लगा है, हालांकि कुछे हिस्सों में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अब भी रुक-रुक कर हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल जा रही है। आज के मौसम की बात करें तो उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई में मौसम साफ रहेगा। इस दौरान न्यूनतम तापमान 26 और अधिकतम 34 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।

दिल्ली एनसीआर में साफ रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्‍ली और उससे सटे एनसीआर (Delhi NCR Weather Forecast) में आज मौसम साफ रहने वाला है। इस दौरान न्‍यूनतम तापमान 23 और अधिकतम 36 डिग्री सेल्सियस के बीच होने का अनुमान है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, बाराबंकी, सीतापुर समते ज्यादातर जिलों में आज मौसम साफ रहेगा और चटख धूप निकलेगी। इन शहरों में अधितम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है।

यूपी में भी बारिश की उम्मीद नहीं

मौसम विभाग के अनुसार यूपी (UP Weather) में भी मानसून की विदाई के साथ ही अब बारिश थम गई है। अगर आज 11 अक्टूबर के मौसम की बात की जाए तो लगभग पूरे यूपी में आज मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। इस दौरान कहीं पर भी बादल गरजने या बिजली गिरने के आसार नहीं है। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मौसम साफ रहने की संभावना है।

इस दिन से गुलाबी ठंड की दस्तक

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक यूपी में 12, 13 और 14 अक्टूबर को भी मौसम शुष्क रहने के आसार है। इस दौरान दिन में तेज धूप निकलेगी लेकिन छांव में बैठने पर ठंडक महसूस होगी। इस दौरान कहीं भी बारिश या बादल गरजने की उम्मीद नहीं है। अनुमान जताया जा रहा है कि राज्य में 15 से 20 अक्टूबर के बीच गुलाबी ठंड दस्तक दे सकती है।

इन राज्यों में आज बारिश के आसार

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार आज तटीय कर्नाटक, उत्तरी केरल और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Also Read: सुप्रीम कोर्ट करप्शन केस में सरकारी अफसरों के 'कवच' को चुनौती देने वाली याचिका पर करेगा सुनवाई

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story