Top Stories

Private Jets के मालिक हैं ये 5 भारतीय क्रिकेटर्स, जानिए किस खिलाड़ी का प्राइवेट जेट है सबसे महंगा

Special Coverage Desk Editor
8 Jun 2024 10:26 AM GMT
Private Jets के मालिक हैं ये 5 भारतीय क्रिकेटर्स, जानिए किस खिलाड़ी का प्राइवेट जेट है सबसे महंगा
x
क्या आपको मालूम है कि भारत के कुछ ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जिनके पास अपना खुद का प्राइवेट जेट है, जिससे वह कभी भी और कहीं भी आ जा सकते हैं...महाराजा भूपिंदर सिंह भारत में प्राइवेट जेट रखने वाले पहले क्रिकेटर थे.

Private Jets: बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है और वह अपने खिलाड़ियों की खिलाड़ियों को भी मोटी सैलरी देता है. हालांकि, भारतीय क्रिकेटर्स के पास कमाई के एक नहीं बल्कि कई जरिए हैं. साल में करोड़ों की सैलरी से इतर वह विज्ञापन से भी मोटा पैसा कमाते हैं. इतनी कमाई के बाद वह अपनी लाइफ में किसी भी लग्जरी की कमी नहीं रहने देते. लग्जरी कारों के शौक से लेकर महंगी-महंगी घड़ियों तक... मानो हर चीज इनके पास मौजूद होती है. क्या आपको मालूम है कि भारत के कुछ ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जिनके पास अपना खुद का प्राइवेट जेट है, जिससे वह कभी भी और कहीं भी आ जा सकते हैं...महाराजा भूपिंदर सिंह भारत में प्राइवेट जेट रखने वाले पहले क्रिकेटर थे.

सचिन तेंदुलकर

पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को संन्यास लिए सालों हो चुके हैं. लेकिन आज भी उनका नाम भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर आता है. उनकी नेटवर्थ 175 मिलियन डॉलर यानी 1436 करोड़ रुपये के करीब है. महंगी कार और मुंबई में लग्जरी घर के अलावा सचिन के पास अपना प्राइवेट जेट है. आपको बता दें, भारतीय क्रिकेटरों में सबसे महंगा प्राइवेट जेट मास्टर-ब्लास्टर के पास ही है और इसकी कीमत लगभग 260 करोड रुपए है.

एमएस धोनी

भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास भी प्राइवेट जेट है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धोनी के इस प्राइवेट जेट की कीमत सचिन के प्राइवेट जेट के बराबर ही है. दोनों की कीमत 260-260 करोड़ रुपये है.

विराट कोहली

मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली के क्या कहने. उनके पास हर वो लग्जरी चीज है, जिसकी कभी कोई कल्पना कर सकता है. ऐसे में कोहली भी उन चुनिंदा भारतीय क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जिनके पास प्राइवेट जेट है. रिपोर्ट्स की मानें, तो कोहली के प्राइवेट जेट की कीमत 125 करोड़ रुपये है.

कपिल देव

भारतीय टीम आज जिस मुकाम पर है, उसका काफी क्रेडिट कपिल देव को जाता है. जिस तरह 1983 में उन्होंने इंग्लैंड की धरती पर भारत को खिताबी जीत दिलाई उसकी आज भी तारीफ होती है. कपिल देव वैसे तो सादगी पसंद हैं, लेकिन वह भी उन क्रिकेटर्स में से हैं, जिनके पास अपना प्राइवेट जेट है. कपिल देव के प्राइवेट जेट की कीमत लगभग 110 करोड़ रुपए है.

हार्दिक पांड्या

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी लग्जरी लाइफ के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. कभी वह 5 करोड़ की घड़ी फ्लॉन्ट करते दिखते हैं, तो कभी महंगी कारें. हार्दिक उन चुनिंदा भारतीय क्रिकेटर्स में शुमार हैं, जिनके पास अपना प्राइवेट जेट भी है. हालांकि, सचिन विराट और धोनी की तुलना में उनका प्राइवेट जेट सस्ता है. इसकी कीमत 40 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story