Top Stories

चोरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर करीब 16 लाख रुपये चोर चुराये

सुजीत गुप्ता
27 Dec 2021 8:06 AM GMT
चोरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर करीब 16 लाख रुपये चोर चुराये
x

महाराष्ट्र के पुणे से बेहद हैरान करने वाली घटना सामने आई है जहां चोरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर चोरी की है। यहां चोरों ने एक एटीएम में विस्फोटक का उपयोग करके उसे उड़ाया और एटीएम के पुर्जे-पुर्जे उड़ गए। इसके बाद एटीएम से करीब 16 लाख रुपये लेकर चोर उड़ गए।

दरअसल, यह घटना महाराष्ट्र के पुणे स्थित चिंबाली इलाके की है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को तड़के यह सब हुआ है। चोरों ने प्लान बनाकर इसे अंजाम दिया है। उस समय इलाके में सूनसान था और ठीक उसी समय कुछ लोग एटीएम के पास पहुंच गए। उन्होंने जिलेटिन की छड़ों की मदद से निजी बैंक के एटीएम में विस्फोट किया।


पिंपरी-चिंचवाड़ पुलिस के डीसीपी मंचक इप्पर ने बताया कि पुणे शहर के समीप स्थित आलंदी के निकट रविवार तड़के चोरों ने विस्फोटकों का उपयोग करके पहले बैंक के एटीएम को तोड़ दिया और फिर उसके पैसे निकाल लिए। रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि लगभग 17 लाख रुपये लेकर चोर भाग गए हैं।

पुलिस ने यह भी बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही बम खोजी एवं निष्क्रिय दस्ते सहित एक तकनीकी टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू हो गई है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की मदद से जानकारी जुटाई जा रही है। कुछ सीसीटीवी फुटेज भी मिल गए हैं, लेकिन अभी हम चोरों की पहचान नहीं कर पाए हैं, जल्द ही इसका खुलासा होगा।

इस घटना के बाद एटीएम की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। इनमें दिख रहा है कि विस्फोटक लगने के बाद एटीएम के पुर्जे-पुर्जे उड़ गए हैं। बता दें कि इस साल पुणे ग्रामीण इलाके में इस तरह की यह दूसरी घटना हुई है, जिसमें एक एटीएम को विस्फोटक से खोलकर पैसे चुरा लिए गए। जुलाई में इसी तरह चाकन इलाके में ऐसी ही वारदात सामने आई थी।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story