Top Stories

प्रयागराज के इस मेधावी ने गूगल के बग हंटर हॉल ऑफ फेम में जगह बनाकर प्रयागराज का नाम किया रोशन

Shiv Kumar Mishra
15 Oct 2021 10:25 AM GMT
प्रयागराज के इस मेधावी ने गूगल के बग हंटर हॉल ऑफ फेम में जगह बनाकर प्रयागराज का नाम किया रोशन
x

कहते है जहां चाह है वहां राह है ! कुछ बेहतर करने का लक्ष्य लिए प्रयागराज के सोरांव क्षेत्र के मेधावी छात्र मयंक मिश्रा ने साइबर सिक्योरिटी के क्षेत्र में बड़ी सफलता प्राप्त की है! लगातार बढ़ रहे डिजिटल युग में साइबर सिक्योरिटी डाटा कलेक्शन को सुरक्षित करने के लिए बेहद अनिवार्य और आवश्यक है! अभी हाल ही में विश्व का सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल में कमी खोजने पर गूगल ने उनके काम की सराहना करते हुए गूगल के बग हंटर हॉल ऑफ फेम में जगह दी है!

आपको बता दे कि अंतराष्ट्रीय टेक्निकल कंपनियां बाउंटी प्रोग्राम का आयोजन करती रहती है. ऐसे में अगर किसी खामी की रिपोर्ट यूजर्स कंपनी को सब्मिट करते हैं और वो खामी सच में पाई जाती है तो यूजर्स को इनाम दिया जाता है.मयंक मिश्रा ने कहा कि अभी तक उन्हें विश्व की बड़ी कंपनियों गूगल,चाइनीज टेलीकॉम कंपनी हुआवै (Huawei), लेनेवो(lenovo),अंतराष्ट्रीय सॉफ्टवेयर कंपनी इंफ्लेक्ट्रा(Inflectra) आदि के हॉल ऑफ फेम में उन्हें जगह भी मिली है!

मयंक मिश्रा ने इसी वर्ष बीटेक आईटी की पढ़ाई पूरी की है द्वितीय वर्ष से ही पढ़ाई के दरमियान साइबरसिक्योरिटी में गहरी रूचि होने के कारण इस क्षेत्र में नित नई उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा

अप्रिसिएशन लेटर भी मिला है! फिलहाल तो मयंक बग हंटिंग जारी रखेंगे क्योंकि उन्होंने लगता है कि वो ऐसा करके ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस सबजेक्ट में एडुकेट कर सकेंगे, और इस तरह से आगे भी साइबर इंडस्ट्री को अपना योगदान देते रहेंगे !

Next Story