Top Stories

जहरीली शराब ने फिर ली जान! भिंड में तीन मौत के बाद दो थाना प्रभारी निंलबित

Special Coverage Desk Editor
17 Jan 2022 3:44 PM GMT
जहरीली शराब ने फिर ली जान! भिंड में तीन मौत के बाद दो थाना प्रभारी निंलबित
x
मध्यप्रदेश में नए और सख्त कानून (Madhya Pradesh Excise Amendment Act 2021) के बावजूद ग्वालियर-चंबल रीजन में जहरीली शराब की बिक्री पर कोई प्रतिबंध (Three died due to poisonous liquor in Bhind) नहीं लग पाया है, भिंड जिले में दो दिनों में तीन लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई है, जिसके बाद एसपी ने एक टीआई और कोतवाली प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है.

भिंड। इंदुर्खी गांव में दो युवकों की संदिग्ध मौत से मातम पसरा था, तभी एक और युवक की मौत की खबर ने सबको हैरान कर दिया. मौत की वजह खंगाली गई तो पता चला कि जहरीली शराब का सेवन करने के चलते ही इन तीनों की मौत (Three died due to poisonous liquor in Bhind) हुई है. पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही बरतने वाले रौन थाना प्रभारी उदय भान सिंह यादव और भिंड शहर कोतवाली टीआई राजकुमार शर्मा को निलंबित कर दिया है.

दो दिन पहले इंदुर्खी गांव में अचानक दो सगे भाइयों की संदिग्ध परिस्थितियों में तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई थी, उसके एक अन्य साथी को गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर किया गया था. ये मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि गांव के ही एक और युवक की मौत रविवार रात को हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक इन युवकों ने शराब का सेवन किया था, ऐसे मैं इनकी मौत जहरीली शराब के सेवन (poisonous liquor selling in chambal) से होने की आशंका जताई जा रही है.

मौत का मामला तूल पकड़ते ही पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान (bhind sp shailendra singh chauhan) ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए रौन थाना प्रभारी उदय भान सिंह यादव (Raun TI Uday Bhan Singh Yadav Suspended) और शहर कोतवाली प्रभारी राजकुमार शर्मा (Kotwali In-Charge Rajkumar sharma Suspended) को निलंबित करने की कारवाई की है.

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि पहले ही दो युवकों की मौत को संदिग्ध माना जा रहा था, वहीं जब तीसरे युवक की मौत की सूचना आई तो ये स्पष्ट हुआ कि इसमें रौन थाना प्रभारी की बड़ी लापरवाही है क्योंकि उनके क्षेत्र में अवैध शराब बनाई जा रही थी तो उस पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई. इस मामले में शहर कोतवाली प्रभारी की भी लापरवाही देखने को मिली है, जिसकी वजह से दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि कुछ और युवकों की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें भी इलाज समय पर उपलब्ध हो, इस मंशा से तुरंत ग्वालियर रेफर किया गया है. मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह बात स्पष्ट हो पाएगी कि उनकी मौत शराब की वजह से हुई है या कोई और कारण रहे.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story