Top Stories

हत्या का बदला लेने के लिए की मासूम की अपहरण के बाद हत्या, आरोपी युवक को मुठभेड़ में किया गया गिरफ्तार

सुजीत गुप्ता
13 Feb 2022 8:19 AM GMT
हत्या का बदला लेने के लिए की मासूम की अपहरण के बाद हत्या, आरोपी युवक को मुठभेड़ में किया गया गिरफ्तार
x

आजमगढ़ पुलिस ने जिले की रानी की सराय थाना क्षेत्र के जगन्नाथ सराय में मासूम की अपहरण कर हत्या के मामले में आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। अभियुक्त के पास से तमंचा और कारतूस भी पुलिस ने बरामद किया है। घायल आरोपी को इलाज के लिए हायर सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने मामले का दो दिन में ही खुलासा करते हुए मामला का पर्दाफाश कर दिया। जिले के SP अनुराग आर्य ने बताया कि जगन्नाथ सराय निवासी अवधेश कुमार ने 11 फरवरी रात्रि 10 बजे सूचना दी थी कि उनका पांच वर्षीय पुत्र घर के बाहर खेलते हुए शाम से लापता हो गया। पुलिस द्वारा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई। पीड़ित द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि कल 12 फरवरी को व्हाट्सएप के मैसेज से उनसे पैसे की मांग की गई है।

पुलिस द्वारा मामले में टीम गठित कर पीड़ित के पड़ोसी मनीष को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। मनीष ने बताया कि वादी अवधेश कुमार के परिवार द्वारा 2011 में उसके नाना की हत्या कर दी गई थी, मामले में रानी की सराय थाना मुकदमा दर्ज हुआ था और 11अभियुक्त जेल भी गए थे।

SP अनुराग आर्य ने बताया कि आरोपी मनीश ने बताया कि नाना की हत्या का बदला लेने के लिए आरोपियों ने मासूम की हत्या की। अवधेश के बेटे को टॉफी खिलाने के बहाने घर के अंदर ले जाकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव को बोरे के अंदर भर के बारजे के ऊपर छिपा दिया। पुलिस द्वारा अभियुक्त की निशानदेही पर शव को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। SP अनुराग आर्य ने बताया कि इस दौरान अभियुक्त द्वारा छिपाए गए असलहे से पुलिस टीम पर फायर कर दिया गया।

पुलिस द्वारा चलाई गई गोली में अभियुक्त घायल हो गया। अभियुक्त के बाएं पैर में गोली लगी है। अभियुक्त को इलाज के लिए जिला अस्पताल से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। इस मामले में पुलिस द्वारा तीन अन्य अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया गया है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story