Top Stories

LOk Sabha Election 2024: सपा का लखनऊ में अहम सम्मेलन आज, PDA फॉर्मुले पर होगी चर्चा

today Samajwadi Party important conference in Lucknow Akhilesh Yadav will also attend
x

अखिलेश यादव।

लखनऊ में आज समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है. इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव अल्पसंख्यक समाज के सम्मलेन को सम्बोधित करेंगे। पढ़िए पूरी खबर..

UP Politics: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश के सबसे ज्यादा लोकसभा सीट वाले राज्य में जीत के लिए सभी दल अपनी कमर कसते नजर आ रहे हैं। इसी को लेकर समाजवादी पार्टी ने रविवार को लखनऊ में महासम्मेलन का आयोजन कर कुशवाहा, मौर्य, सैनी और शाक्य समुदाय को अपने साथ जोड़ने पर खास ध्यान की है। वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज अल्पसंख्यक समाज के सम्मलेन को सम्बोधित करेंगे।

एक ओर जहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक (PDA) का फॉर्मूला दिया। तो वहीं दूसरी ओर अपने इस फॉर्मुले पर काम करते हुए सपा आज लखनऊ में अल्पसंख्यक सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है। इस सम्मेलन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी पहुंचेंगे।

PDA फॉर्मुले पर होगी चर्चा

मिली जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी के इस अल्पसंख्यक समाज के सम्मलेन में अखिलेश यादव समेत पूरे राज्य और राष्ट्रीय स्तर के अल्पसंख्यक नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे। वहीं सपा के इस कार्यक्रम में वरिष्ठ मुस्लिम सांसद, विधायक समेत पूर्व विधायक और प्रवक्ता भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान समाजवादी पार्टी के पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक के एजेंडे को मीन स्तर पर पहुंचाने का लक्ष्य रखा जाएगा।

Also Read: स्कूल की ज़मीन पर कब्जे और स्वामित्व को लेकर दो पक्षों में विवाद मामला पहुँचा थाने

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story