Top Stories

भारत का ऐसा Restaurant जहां ट्रेन के जरिए मेहमानों को दिया जाता है खाना

Shiv Kumar Mishra
9 Jan 2022 4:34 AM GMT
भारत का ऐसा Restaurant जहां ट्रेन के जरिए मेहमानों को दिया जाता है खाना
x
हमारे देश में कई अजब गजब स्थान है जिनकी हमें जानकारी नहीं है तो अब अगर आंध्रप्रदेश जाएँ तो इस होटल का खाना जरुर खाएं.

Toy train serves food to guests: हमारे देश के विभिन्न हिस्सों में बहुत से रेस्टोरेंट (Restaurant) है हर जगह की अपनी एक फेमस डिश है, हर जगह मेहमानों का स्वागत अपने अलग तरीके से होता है, उनको खाना परोसने का अपना-अपना ढंग है। लोग भी उसी रेस्टोरेंट की तरफ आकर्षित होते हैं जहां उनको कुछ यूनिक नजर आता है। चाहे वो स्वागत करने का ढंग हो या फिर वहां का फेमस व्यंजन या फिर वहां का परोसने का तरीका। आज हम आपको भारत (India) की ऐसी रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे जहां ट्रेन के जरिए लोगों को खाना परोसा जाता है। रह गए ना दंग! तो चलिए जानते हैं इस रेस्टोरेंट के बारे में

ये रेस्टोरेंट आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा (Vijayawada of Andhra Pradesh) में स्थित है। यहां पर ट्रेन लोगों को खाना परोसती है। यहां कोई वेटर नहीं होता। यहां पर ट्रेन की तरह चेयर कार नुमा कुर्सियां हैं जहां पर ग्राहक बैठे हैं सामने की टेबल पर ट्रेन की पटरी बनी हुई है, जहां ट्रेन आती है और ग्राहक उस पर से अपना आर्डर किया हुआ भोजन उठाते हैं।


आपको बता दें मैट्रो ट्रेन थीम (Metro Train Theme) के रेस्टोरेंट की शुरुआत हैदराबाद के कुकटपल्ली शहर (Kukatpally city of Hyderabad) में की जा चुकी है।

Toy train परोसती है मेहमानों को खाना (Toy train serves food to guests)

टॉय ट्रेन के जरिए मेहमान अपना खाना लेते हैं और भोजन का आनंद उठाते हैं। यानी खाने के साथ साथ बच्चों के लिए इंटरटेनमेंट (Entertainment) की भी है यहां पूरी व्यवस्था। बच्चे टॉय ट्रेन (Toy train) को देखते ही आनंदित हो जाते हैं और बड़े मन से खाने का आनंद उठाते हैं।


Toy train को रेस्टोरेंट में पीछे की तरफ स्थित एक कमरे से रिमोट के जरिए ऑपरेट किया जाता है। जब एग्जीक्यूटिव कस्टमर (Executive customer) से आर्डर ले लेते हैं उसके बाद आर्डर को किचन में तैयार किया जाता है और फिर पीछे से ट्रेन को ऑपरेटर रिमोट के जरिए कस्टमर की टेबल तक पहुंचाता है।

तो अगली बार जब भी आप आंध्र प्रदेश घूमने जाएं तो वहां के विजयवाड़ा में स्थित इस रेस्टोरेंट में खाने का आनंद जरूर उठाएं यह रेस्टोरेंट इतना फेमस है कि कोई भी आपको इस रेस्टोरेंट के बारे में बता देगा।

Next Story