Top Stories

इस उत्तरी मार्ग पर ट्रेनें रद्द, डायवर्ट; विवरण देखे यहाँ

Smriti Nigam
15 July 2023 2:41 PM GMT
इस उत्तरी मार्ग पर ट्रेनें रद्द, डायवर्ट; विवरण देखे यहाँ
x
भारतीय रेलवे: उत्तर रेलवे ने शनिवार को अपने कई मार्गों पर भारी बारिश और पटरियों पर जलभराव के कारण कुछ ट्रेनों को अस्थायी रूप से रद्द कर दिया।

भारतीय रेलवे: उत्तर रेलवे ने शनिवार को अपने कई मार्गों पर भारी बारिश और पटरियों पर जलभराव के कारण कुछ ट्रेनों को अस्थायी रूप से रद्द कर दिया।

भारतीय रेलवे: उत्तर रेलवे ने शनिवार को अपने कई मार्गों पर भारी बारिश और पटरियों पर जलभराव के कारण कुछ ट्रेनों को अस्थायी रूप से रद्द कर दिया। हालाँकि, उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि उपलब्धता के अनुसार कुछ ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है।

रद्द की गई ट्रेनें, जो अपने संबंधित स्टेशनों से प्रस्थान करने वाली थीं, वे हैं जालंधर कैंट-होशियारपुर जालंधर कैंट स्पेशल जेसीओ, फिरोजपुर-जालंधर कैंट फिरोजपुर स्पेशल जेसीओ, अंबाला -अंब अंदौरा- अंबाला स्पेशल जेसीओ, परिवर्तित ट्रेनें जो प्रस्थान करने वाली हैं शनिवार को देहरादून-सहारनपुर, देहरादून-अमृतसर, जम्मू तवी-जोधपुर एक्सप्रेस शामिल हैं।

यह भी ध्यान दिया गया है कि 16 जुलाई और 17 जुलाई को शुरू होने वाली कुछ ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं और कुछ को छोटी अवधि के लिए डायवर्ट या समाप्त कर दिया गया है।

जिन लोगों ने उत्तर मार्ग पर ट्रेन से यात्रा करने की योजना बनाई है, वे उत्तर रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी संबंधित ट्रेन की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने बताया कि रेलवे को उत्तरी क्षेत्रों में भारी बारिश और बाढ़ जैसी स्थिति के मद्देनजर एहतियात के तौर पर ट्रेन सेवा रोकनी पड़ी है.

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने कहा,पहाड़ों पर बारिश जारी है और बारिश का पानी मैदानी इलाकों में आ गया है, जिससे मैदानी इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। सड़कें और पटरियां जलमग्न हैं. इसलिए हमें एहतियाती कदम के तौर पर ट्रेन सेवा रोकनी पड़ी।

उत्तर रेलवे ने शनिवार को अपने कई मार्गों पर भारी बारिश और पटरियों पर जलभराव के कारण कुछ ट्रेनों को अस्थायी रूप से रद्द कर दिया। हालाँकि, उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि उपलब्धता के अनुसार कुछ ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है।

Next Story