Top Stories

कानपुर भूमाफिया से परेशान अधेड़ की मौत,आत्मदाह करने वाले के परिजनों ने किया हाइवे जाम,चौकी की गिरफ्तारी की मॉग

Shiv Kumar Mishra
19 Oct 2021 12:55 PM GMT
कानपुर भूमाफिया से परेशान अधेड़ की मौत,आत्मदाह करने वाले के परिजनों ने किया हाइवे जाम,चौकी की गिरफ्तारी की मॉग
x

अनिल कुमार सिंह

कानपुर के चकेरी श्याम नगर छप्पन भोग चौराहे पर खुद को आग के हवाले करने वाले ईश्वर कुमार दीक्षित की मौत हो गई है। परिजनों ने शव को हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया और मुख्यमंत्री को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे मौके पर जनाक्रोश को देखते हुए शासन प्रशासन की तरफ से एडीएम सिटी अतुल कुमार मौके पर पहुंचे वह परिजनों को समझाने का प्रयास करते रहे हैं। स्थिति को बिगड़ती देखते हुए भारी पुलिस बल कई थानों का फोर्स तैनात किया गया है शासन प्रशासन पीड़ित परिजनों को मनाने में जुटा हुआ है.

मृतक की पुत्री ने बताया कि जितेंद्र दीक्षित घनश्याम सिंह गौर बबलू त्रिवेदी व इनके अन्य साथियों ने चौकी इंचार्ज न्यू आजाद नगर प्रधुम्न सिंह और सब इंस्पेक्टर बिधनू थाना पुष्पेंद्र से सांठगांठ कर हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया जिसको लेकर मेरे पिताजी को कई दिनों से प्रताड़ित किया जा रहा था। उसने बताया कि बिधनू थाना क्षेत्र के गंगापुर में आराजी 576 पर हमारा प्लाट नंबर 60 है जिस पर मेरे पिताजी ने निर्माण कार्य शुरू करवाया निर्माण कार्य शुरू होते हुए भूमाफिया उस प्लाट पर कब्जा करने की फिराक पर आ गए और फर्जी रजिस्ट्री करा कर हमारे पिताजी को प्रताड़ित,परेशान करने लगे जिसमें उनका साथ पूरी तरह से स्थानीय चौकी ने दिया।

पुलिस के प्रताड़ना से परेशान होकर पिता ने बीच पर आग लगा लिया। स्थानीय लोगो ने इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जहॉ उनकी मौत हो गयी। मृतक के परिजनों ने शासन से पचास लाख मुआवजे व बड़ी पुत्री को सरकारी नौकरी की मांग की है। मौके पर एसडीएम अतुल कुमार व शासन प्रशासन के आला अधिकारी परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं हाईवे पर लगभग बीस किलोमीटर तक पहुंचा जाम।

प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी पुलिस भूमाफियों का साथ देती है इतनी बड़ी घटना होने की आशंका पुलिस को पहले से थी पर समय रहते कानपुर आउटर एसपी द्दारा कोई कार्यवाही न की गई। घटना के बाद भी पुलिस भूमाफिया चौकी इंचार्ज प्रधुम्न सिंह पर कोई कार्यवाही न होना पुलिस की कार्यशैली पर सावल खड़ा करता है ।

Next Story