Top Stories

यात्रियों के आंखों के सामने जलकर राख हुए दो कोच

सुजीत गुप्ता
5 March 2022 5:35 AM GMT
यात्रियों के आंखों के सामने जलकर राख हुए दो कोच
x

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के दौराला रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह उस समय हाहाकार मच गया, जब अचानक ट्रेन के दो डिब्बों में आग लग गई। गनीमत रही की यात्रियों ने समय रहते ही ट्रेन से उतरकर अपनी जान बचाई। वहीं इस दौरान स्टेशन के आसपास भी अफरी-तफरी मच गई। उधर, सूचना मिलने पर पुलिस और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

वहीं स्थानीय पुलिस ने फायर बिग्रेड को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने बोगियों में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया। आग इतनी भयंकर थी कि दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भी फायर बिग्रेड आग पर काबू नहीं पा सकी।

बताया गया कि शनिवार सुबह दौराला स्टेशन पर सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन के दो कोच में भीषण आग लग गई। जैसे ही धमाके के साथ कोच से धुआं उठना शुरू हुआ यात्री कोच से बाहर आने लगे। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित है।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट होने से कोच में आग लगी है। गनीमत यह रही कि ट्रेन दौराला स्टेशन पर खड़ी थी। अगर चलती ट्रेन में आग लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 7.10 बजे पैसेंजर ट्रेन दौराला स्टेशन पर पहुंची थी। रोजाना की तरह दैनिक यात्री ट्रेन आने का इंतज़ार कर रहे थे। इस ट्रेन से काफी संख्या में दिल्ली नौकरीपेशा यात्री सफर करते है। इसी दौरान कोच में आग लग गई। आग लगने पर तुरंत ही यात्रियों ने अन्य कोच से बाहर निकलना शुरू कर दिया। हालांकि, कोच में आग पूरी तरह फैल गयी थी।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story