Top Stories

घर गिरी से नानी नातिन समेत दो की मौत, आधा दर्जन घायल

सुजीत गुप्ता
25 Sep 2021 5:36 AM GMT
घर गिरी से नानी नातिन समेत दो की मौत, आधा दर्जन घायल
x

फतेहपुर । बीती रात हुई मूसलाधार बारिश के प्रकोप से खागा कोतवाली क्षेत्र के सिठियानी गाँव मे घर की छत ढ़हने से मलबे में दबकर नानी नातिन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि थाना क्षेत्र के ही सेलरहा व थरियांव थाना क्षेत्र के करनपुर गाँव मे घर गिरी में तीन महिलाओं व तीन युवकों समेत छः लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये।

जानकारी के अनुसार खागा कोतवाली क्षेत्र के सिठियानी गाँव निवासिनी स्व० रामपाल कोरी की लगभग 65 वर्षीय पत्नी चंद्रकली अपनी पोती शानवी 05 वर्षीय के साथ बीती रात कच्ची कोठरी के अंदर सो रही थी। तभी देर रात हुई तेज बारिश के प्रकोप से कच्ची कोठरी तेज आवाज के साथ जमींदोज हो गई।

जिसके मलबे में नानी नातिन दोनो दब गईं। कोठरी गिरने की आवाज सुनकर घटनास्थल पर दौड़े पड़ोसियों ने रात में ही आनन फानन लगभग दो घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे को हटाकर मलबे में दबी नानी नातिन को बाहर निकाला। लेकिन जब तक ग्रामीण दोनो को बाहर निकालने में कामयाब हुए तब तक दोनो की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो चुकी थी। स्वजनों की सूचना पर पहुँची पुलिस ने मृतका नानी नातिन के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इसी प्रकार थरियांव थाना क्षेत्र के करनपुर गाँव मे घर गिरी के कारण मलबे में दबकर केतकी देवी 28 वर्षीय, प्रदीप 10 वर्षीय, नीरज 20 वर्षीय समेत तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। जिनको स्वजनों ने आनन फानन निजी साधन की सहायता से इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ समाचार लिखे जाने तक सभी घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई थी। ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना पाकर पहुँचे राजस्वकर्मियों ने घर गिरी के सभी भुक्तभोगियों के नुकसान का आँकलन किया। वहीं सिठियानी गाँव राजस्व टीम के साथ पहुँचे उपजिलाधिकारी आशीष सिंह ने मृतका के स्वजनों को सांत्वना देते हुए हर सम्भव सरकारी सहायता दिलाए जाने का भरोसा दिलाया।

Next Story