Top Stories

लखनऊ में विधानभवन के सामने दो लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने बचाया

सुजीत गुप्ता
14 Dec 2021 12:52 PM GMT
लखनऊ में विधानभवन के सामने दो लोगों ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने बचाया
x

लखनऊ में विधानभवन के सामने दो लोगों ने जवलनशील पदार्थ डालकर खुद को आग लगाने का प्रयास किया। बतादें कि लखनऊ में विधान भवन के सामने मंगलवार दोपहर खनन ठेकेदार शिव मिलन सिंह ने अपने साथी हरिराम के संग आत्मदाह का प्रयास किया। दोनों ने शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की। इसी बीच प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज की नजर पड़ गई। दौड़कर हाथ से माचिस व पेट्रोल का डिब्बा छीन लिया। पुलिस ने दोनों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया।

ठेकेदार व उसके साथी मोहनलालगंज पुलिस पर रुपये मांगने का आरोप लगा रहे हैं। मोहनलालगंज पुलिस ने चार दिसंबर की देर रात अवैध खनन के आरोप में ठेकेदार के तीन डंपर व एक पोकलैंड मशीन सीज कर दी थी। पुलिस के मुताबिक इसकी रिपोर्ट खनन विभाग को भेजी गई है लेकिन वहां से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। डंपर व पोकलैंड मशीन थाने में ही पड़ी है। प्रभारी निरीक्षक मोहनलालगंज पर वसूली का आरोप लगते ही पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने लाइन हाजिर कर दिया। उनके स्थान पर अखिलेश कुमार मिश्रा को प्रभारी बनाया गया है।

प्रभारी निरीक्षक हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ला के मुताबिक मूलरूप से प्रयागराज गणेशीपुर हड़िया निवासी शिवमिलन सिंह खनन के ठेकेदार हैं। उनके साथ जोधपुर राजस्थान का हरिराम भी काम करता है। मंगलवार दोपहर दोनों विधान भवन के सामने पहुंचे। वहां दोनों ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की। इसी बीच वहां मौजूद इंस्पेक्टर हजरतगंज की नजर इस पर पड़ी। उन्होंने तत्काल दौड़कर माचिस की डिब्बी छीन ली। वहीं पास से पेट्रोल लाने वाला डिब्बा भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस दोनों को सिविल अस्पताल लेकर गई। जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

पुलिस ने सिविल अस्पताल में दोनों से पूछताछ की। इस दौरान दोनों ने मोहनलालगंज पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। मोहनलालगंज पुलिस लगातार उनसे रुपये की मांग कर रही थी। पूरा न होने पर मनमानी कार्रवाई करते हुए उनके डंपर व पोकलैंड मशीन को पुलिस ने सीज कर दिया है। इसकी शिकायत एडीसीपी दक्षिणी राजेश श्रीवास्तव, डीसीपी गोपाल कृष्ण चौधरी से भी की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस की मनमानी से परेशान होेकर आत्मदाह करने के लिए मजबूर हुए हैं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story