Top Stories

दो करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

सुजीत गुप्ता
29 March 2022 9:15 AM GMT
दो करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
x

ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाले दो बदमाशों को एसटीएफ ने चिनहट में गिरफ्तार कर लिया। इन तस्करों के पास ढाई लाख रुपये, दो मोबाइल व बाइक बरामद हुई है। इस गिरोह के कुछ और सदस्यों के बारे में पड़ताल की जा रही है। दोनों के पास से दो करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर बरामद करने का दावा किया जा रहा है। ये लोग नेपाल से ब्राउन शुगर खरीदते, फिर उसे दो गुनी कीमत पर यूपी के शहरों में बेच रहे थे।

एसटीएफ के एएसपी सत्यसेन के मुताबिक पकड़े गये तस्करों में रामनगर, बाराबंकी निवासी जान मोहम्मद और दरगाह, बहराइच निवासी अकबर अली हैं। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ लोग चिनहट में नौबस्ता कला के पास मौजूद हैं। इस पर ही एक टीम वहां पहुंची और दोनों को पकड़ लिया।

एसटीएफ के मुताबिक अकबर अली ने बताया कि नेपाल के बांका जिले में रहने वाले पदम बहादुर से रुपये लेकर जान मोहम्मद 1200 प्रति ग्राम की दर से ब्राउन शुगर खरीदता था। फिर पदम बहादुर को ही वह ढाई हजार रुपये प्रति ग्राम की दर से बेचने के लिये ब्राउन शुगर देता था। जान मोहम्मद ने एसटीएफ को बताया कि उसके गांव के कई लोग ब्राउन शुगर तैयार करते हैं। इसे इकठ्ठा करके बाहर लोगों को महंगे दर पर बेचता था। इस मामले में चिनहट कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी गई है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story