राष्ट्रीय

Udaipur killing: कन्हैयालाल के हत्यारों की चप्पल-घूसों से हुई पिटाई, देखिए वीडियो

Desk Editor Special Coverage
2 July 2022 12:06 PM GMT
Udaipur killing: कन्हैयालाल के हत्यारों की चप्पल-घूसों से हुई पिटाई, देखिए वीडियो
x
Udaipur killing: आरोपियों की पिटाई का वीडियो भी सामने आया है. इसमें दिखाई दे रहा है कि जब उन्हें पुलिस की गाड़ियों में चढ़ाया जा रहा था तभी उसके पीछे लोग पुलिस की सुरक्षा के बीच उन्हें पीटते हैं.

जयपुर. उदयपुर में आतंकी अंदाज में कन्हैया की हत्या के आरोपी गौस मोहम्मद व रियाज तथा सहयोगी मोहसीन और आसिफ को शनिवार को एनआईए कोर्ट में वकीलों ने धुन दिया। कोर्ट में सुनवाई के बाद वापस लौटते समय वकीलों ने चारों को निशाने पर ले लिया। बोतल फेंककर तो किसी ने लात- घूंसों से चारों को धुन दिया। दर्जनों की संख्या में मौजूद वकीलों ने आरोपियों को तत्काल फांसी दिए जाने की मांग के भी जमकर नारे भी लगाए। बड़ी मुश्किल से सुरक्षा एजेंसीज उन्हें वकीलों हंगामे के बीच से सुरक्षित निकाल कर ले जा पाई। इससे पहले एनआईए कोर्ट ने करीब दो घंटे तक कन्हैया हत्याकांड केस की सुनवाई की। जिसमें कोर्ट ने चारों हत्यारों को 10 दिन की एनआईए की रिमांड पर सौंपा।

सात एजेंसियों की सुरक्षा के बीच हुई पेशी, पहुंचते ही हंगामा

एनआईए कोर्ट में आरोपियों की पेशी आज सात सुरक्षा एजेंसियों की सुरक्षा के बीच हुई। एनआईए, एटीएस, क्यूआरटी, ईआरटी, आरएसई, स्थानीय पुलिस सहित सात सुरक्षा एजेंसियों की भारी फोर्स इस दौरान कोर्ट में तैनात रही। जिससे कोर्ट एकबारगी तो छावनी में तब्दील नजर आया। इन सबके बीच भी जब चारों आरोपियों को कोर्ट में लाया गया तो पहुंचते ही घात लगाए बैठे वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया। आते ही आरोपियों की फांसी की मांग के नारों के साथ उन्होंने आरोपियों पर बोतल व अन्य सामान फेंकना शुरू कर दिया। पर सुरक्षाकर्मी जैसे- तैसे उन्हें कोर्ट में ले गए। लेकिन दो घंटे की सुनवाई बाद जब उन्हें वापस ले जाया गया तब तक वकील इंतजार करते रहे और कोर्ट से बाहर निकलते ही आरोपियों पर बरस गए।

पहले एटीएस हैड क्वाटर में रखा, फिर पहुंचे कोर्ट

बताया जा रहा है कि गौस और रियाज एवं दोनो अन्य आरोपियों को जयपुर लाने के बाद सीधे ही कोर्ट में पेश नहीं किया गया। चारों को पहले करीब दो घंटे तक जयपुर के घाटगेट पर स्थित एटीएस के हैड क्वाटर में भारी सुरक्षा बंदोबस्त में रखा गया। उसके बाद करीब एक बजे के बाद उन्हें लेकर कलेक्ट्री सर्किल स्थित कोर्ट के लिए रवाना हुए। फिर डेढ़ बजे उनको कोर्ट में पेश किया गया है। एनआईए की विधिवत प्रक्रिया आज से शुरु कर दी गई है।

कल ही पकडे गए थे आसिफ और मोहसीन

रियाज और गौस मोहम्मद को मंगलवार को हत्या के कुछ घंटों बाद ही अरेस्ट कर लिया गया था। उसके बाद उनका साथ देने वाले मोहसीन और आसिफ को भी अरेस्ट कर लिया गया था। दोनो की गिरफ्तारी के बाद दोनो को कल उदयपुर ही कोर्ट में पेश किया गया था और उसके बाद कोर्ट ने एक दिन की रिमांड पर दोनो को जांच एजेंसियों के हवाले कर दिया था। उसके बाद एनआईए और एसआई दोनो को आज सवेरे उदयपुर से जयपुर ले आई थी। उधर अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद गौस और रियाज को अजमेर से लाया गया था।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story