राष्ट्रीय

यूक्रेन: 219 भारतीयों को लेकर मुंबई के लिए रवाना हुई फ्लाइट, भारतीय राजदूत ने दिया भावुक संदेश

सुजीत गुप्ता
26 Feb 2022 10:50 AM GMT
यूक्रेन: 219 भारतीयों को लेकर मुंबई के लिए रवाना हुई फ्लाइट, भारतीय राजदूत ने दिया भावुक संदेश
x
Ukraine, Flight left for Mumbai carrying 219 Indians, Indian ambassador emotional message

यूक्रेन में फंसे भारतीयों में से 219 नागरिकों को लेकर एयर इंडिया की पहली निकासी उड़ान रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से शनिवार की दोपहर 1.55 बजे रवाना हो गई। इस विमान के मुंबई एयरपोर्ट पर रात नौ बजे के आस-पास पहुंचने की उम्मीद है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल उन्हें रिसीव करेंगे।

बता दें कि रूस के साथ बढ़ते तनाव के कारण यूक्रेनी हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया गया है। जिसके बाद वहां फंसे हुए भारतीय नागरिकों को प्रस्थान के वैकल्पिक मार्ग के लिए बुखारेस्ट ले जाया गया था।

जयशंकर ने ट्विटर पर विमान में बैठे लोगों की तस्वीरें साझा कीं और कहा कि भारत फंसे हुए नागरिकों को निकालने के प्रयासों में प्रगति कर रहा है।

इस बीच फ्लाइट से एक वीडियो सामने आया है जिसमें भारतीय राजदूत नागरिकों को एक भावुक संदेश देते सुने जा रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में रोमानिया में भारत के राजदूत राहुल श्रीवास्तव ने विमान के अंदर भारतीय नागरिकों को खास संदेश दे रहे हैं।


वे कहते हैं, "संपूर्ण भारत सरकार सभी को निकालने के लिए दिन-रात काम कर रही है और हमारा मिशन तब तक पूरा नहीं होगा जब तक कि हम अंतिम व्यक्ति को नहीं निकाल लेते।" उन्होंने विमान के माइक से यूक्रेन से निकाले गए भारतीयों से कहा कि वे इस दिन यानी 26 फरवरी को अपने जीवन में याद रखें। उन्होंने कहा, "जब भी जीवन में चीजें कठिन हों इस दिन को याद रखें।"

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story