राष्ट्रीय

भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को ट्वीट कर दी ये जानकारी

सुजीत गुप्ता
28 Feb 2022 9:36 AM GMT
भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को ट्वीट कर दी ये जानकारी
x

रूस और यूक्रेन में चल रही जंग के बीच एक राहत की खबर सामने आई है। दरअसल, यूक्रेन की सरकार ने राजधानी कीव से वीकेंड कर्फ्यू हटा लिया है। कर्फ्यू हटाने के बाद भारत समेत अन्य देश के दूतावास को एडवाइजरी जारी की गई है। इस एडवाइजरी के तहत सभी देशों के छात्रों को पश्चिमी यूक्रेन की यात्रा के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए कहा गया है।

भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों को ट्वीट कर दी सूचना

भारतीय दूतावास ने ट्वीट करते हुए बताया कि राजधानी कीव में सप्ताहांत कर्फ्यू हटा लिया गया। सभी छात्रों को पश्चिमी भागों की यात्रा के लिए रेलवे स्टेशन पर जाने की सलाह दी जाती है। यूक्रेन रेलवे निकासी के लिए विशेष ट्रेनें चला रहा है। वहीं इससे पहले रविवार को, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा कि भारत सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए 'ऑपरेशन गंगा' नामक एक बहु-आयामी निकासी योजना शुरू की है।

पीएम मोदी के बैठक में निर्णय लिया गया है कि केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरण रिजिजू व जनरल वीके सिंह निकासी मिशन के समन्वय और छात्रों की मदद करने के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों की यात्रा करेंगे।

रूस की ओर से चौतरफा हमलों का दंश यूक्रेन बुरी तरह भुगत रहा है। यूक्रेन की ओर से सोमवार को जारी एक बयान के मुताबिक, पिछले चार दिन में रूसी हमलों में 352 आम नागरिकों की मौत हुई है। इसमें 14 बच्चे भी शामिल हैं।

Next Story