Top Stories

40 की उम्र कर ली हो पार तभी देखें 'पुलिस अंकल' का ये म्यूजिक वीडियो

Shiv Kumar Mishra
19 Oct 2021 10:59 AM GMT
40 की उम्र कर ली हो पार तभी देखें पुलिस अंकल का ये म्यूजिक वीडियो
x

हर व्यक्ति अपनी उम्र के हर दौर को जीने की पूरी कोशिश करता है. बचपन से लड़कपन, फिर लड़कपन के बादजवानी इसके बाद उम्र का अंतिम पड़ाव बुढ़ापा. हर किसी को कहते हुये सुना है कि जिंदगी का मजा तो बचपन और लड़कपन तक ही है. और इसके बाद जवानी का वह दौर जहां जिंदगी होती तो बढ़िया है लेकिन जिम्मेदारियों का बोझ भी बहुत बढ़ जाता है.

लेकिन, इस सब के बीच अपनी जिम्मेदारियाँ निभाते-निभाते ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव को देखते हुये कब हम 40 की उम्र पार कर जाते हैं हमें को पता ही नहीं चलता है. फिर शुरू होता है एक ऐसा मज़ेदार दौर जब कुछ समय के लिए आप जिंदगी की रंगीनियों के बारे में सोचते हैं, उसपर विचार करते हैं और उसे एक बार फिर से समझने की कोशिश करते हैं कि आखिर इतने वक्त में हमने क्या खोया क्या पाया. एक ऐसा ही गाना यूट्यूब और व्हाट्सएप पर इन दिनों वायरल हो रहा है जिसे सुनकर शायद आप अपने इस मज़ेदार दौर को याद कर पाएं. लेकिन शर्त बस इतनी है कि आपकी उम्र 40 पार हो गई हो. इससे पहले इसको सुनने का आपको कोई फायदा नहीं मिलेगा. तो 40 की उम्र पार कर चुके लोग इस गाने को ध्यान से सुनिए आपको यह गाना गुदगुदाएगा, हंसाएगा फिर सोचने पर मजबूर कर देगा. आप भरोसा करके एक बार इस गाने को तो सुनिए.

मोक्ष म्यूजिक के यूट्यूब चैनल पर 'पुलिस अंकल' यानि गिरिश सिंह (Girish Singh) का गाया एक गाना वायरल हो रहा है इसके बोल भी उन्होंने खुद हीं लिखे हैं. इस एलबम का नाम है Umr 40 Ke Paar. इसका एक गीत है 'ये दौर और मजेदार है' (Ye Daur Aur Majedar Hai) मौका मिले तो इसे एक बार सुनिए तो सही। आपको यह जानकार और आश्चर्य होगा कि गिरीश सिंह दिल्ली पुलिस में इंस्पेक्टर हैं और जफरपुर के SHO हैं।

इस गीत 'ये दौर और मजेदार है' (Ye Daur Aur Majedar Hai) को संगीतबद्ध किया है प्रसिद्ध संगीत कर राज महाजन ने. जबकि इस गाने की रिकॉर्डिंग और म्यूजिक अरेंजमेंट Moxx Music Studio में किया गया है. इस गाने में गिरिश सिंह ने लोगों को यह बताया है कि कैसे 40 की पार उम्र होने के बाद जिंदगी का एक मजेदार दौर शुरू होता है. गिरिश सिंह कहते हैं कि इस समय तक जॉब मिल चुकी होती है, शादी के बंधन में हम बंध चुके होते हैं, बच्चे स्कूल जाने लगते हैं, जिंदगी को चलाने के लिए एक नौकरी होती है उसके सहारे हम कूल लाइफ जी रहे होते हैं. बाइक से आगे बढ़कर हम कार की सवारी करने लगते हैं. काम के बोझ तले दबकर भी हम कैसे अपने आप को हर नई चीज के लिए इस दौर में तैयार करते हैं. इसका भी जिक्र बखूबी गिरिश ने इस गाने में किया है. दोस्तों से मिलना उनके साथ बैठना उनकी सुनना अपनी सुनाना इस दौर में आम हो जाता है. महफिलों का पूरा खाका इस दौर में यारों के संग तैयार होता है. गिरिश सिंह के इस गाने को सुनिए यह बढ़ती उम्र के साथ एक जिंदादिल जिंदगी जीने के लिए आपको प्रेरित करेगी ।

राज महाजन ने बताया, "जब हम यह गाने रेकॉर्ड कर रहे रहे थे तो रिकॉर्डिंग के दौरान मैं यह विडियो अपने मोबाइल से शूट कर लिया । गिरीश जी ने भी इस शूट को बहुत एंजॉय किया। मुझे नहीं पता था की गाने का यह क्लिप इतना वाइरल हो जाएगा। गाने की ओफिशल रीलीज़ से पहले से ही यह गाना पूरे हिंदुस्तान और देश-विदेश में व्हाट्सएप्प पर वाइरल हो गया।"

फिलहाल, यह गाना मोक्ष म्यूजिक कंपनी (Moxx Music) के चैनल पर रिलीज हो गया है।

गाने के प्रोड्यूसर अश्वनी राजपूत इस गाने के रीलीज़ से पहले ही वाइरल होने को लेकर चिंतित भी हैं। अश्वनी ने कहा, "आगे से हम रीलीज़ से पहले रिकॉर्डिंग की गोपनियता का ध्यान रखेंगे।"




Next Story