Top Stories

Unnao Breaking News: तेज बारिश से गिरा कच्चा घर, तीन भाई-बहनों की दर्दनाक मौत, मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

Shiv Kumar Mishra
16 Sep 2022 6:51 AM GMT
Unnao Breaking News: तेज बारिश से गिरा कच्चा घर, तीन भाई-बहनों की दर्दनाक मौत, मौके पर पहुंचे आला अधिकारी
x

उन्नाव जिले में असोहा थाना क्षेत्र के कांथा मे कच्चा मकान गिरने से दो भाइयों और एक बहन सहित तीन की मौत हो गई। सूचना पर डीएम भी मौके पर पहुंचीं। अधिकारियों ने मृतकों के माता, पिता को ढांढस बंधाया और सहायता की बात कही है।

बता दें कि दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से कच्चे मकान गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। गुरुवार रात कांथा में लगभग 1:30 बजे ज्ञान प्रकाश रैदास का कच्चा मकान भरभराकर गिर गया। इससे उसके नीचे सो रहे सगे भाई-बहन अंकित (20), उन्नति (6) और अंकुश (4) की दबकर मौत हो गई।

घटना के समय अंकित के साथ लेटी मां कांति छत से पानी का रिसाव होने पर किसी पड़ोसी के घर के बाहर स्थान तलाशने निकली थी। कांति के बाहर निकलते ही कच्चा मकान गिर गया और तीनों बच्चों की मलबे में दबकर मौत हो गई। पिता ज्ञान प्रकाश घर पर नही थे वह एक रिश्तेदार के निधन की सूचना पर लखनऊ जिले के हरौनी गांव गए थे।

ग्राम प्रधान सुनील लोधी की सूचना एसडीएम अजीत जायसवाल, सीओ विक्रमाजीत सिंह और एसओ सुरेश सिंह सहित क्षेत्रीय कानून गो और लेखपाल भी मौके पर पहुंच परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन देकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पीड़ित परिवार की होगी हर संभव सहायता

एसडीएम अजीत जायसवाल ने कहा कि पीड़ित परिवार के लिए पक्का घर बनवाया जाएगा। घर बनने तक परिवार को आश्रय और खाना उपलब्ध कराया जाएगा। प्रति बच्चे के हिसाब से चार-चार लाख रुपये का मुआवजा भी पीड़ित परिवार को दिया जाएगा।

डीएम अपूर्वा दुबे, एसपी दिनेश त्रिपाठी भी घटनास्थल पहुंचे और मृतकों के माता पिता को ढांढस बंधाया। उन्होंने बताया कि गुरुवार को हुई भारी बारिश के चलते कच्चे मकानों में खतरा उत्पन्न हो गया है। लोगों से अपील है कि कच्चे मकान में रह रहे हैं तो सतर्क रहें या तो सुरक्षित जगह तलाश कर लें।

साभार अमर उजाला

Next Story