राष्ट्रीय

UP Assembly Elections: आम आदमी पार्टी ने आठ और प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट, पांच सीटों से बदले उम्मीदवार

सुजीत गुप्ता
14 Feb 2022 1:50 PM GMT
UP Assembly Elections: आम आदमी पार्टी ने आठ और प्रत्याशियों की जारी की लिस्ट, पांच सीटों से बदले उम्मीदवार
x
AAP UP Candidate List:

आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आठ और प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने सभी प्रत्याशियों को बधाई देने हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और केन्द्रीय नेतृत्व ने इन प्रत्याशियों के नामों को मंजूरी दी है। पार्टी ने यूपी की पांच विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवारों को बदला है। बदले गये प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट भी आज जारी कर दी है। आप अब तक 383 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह पटेल ने सभी घोषित प्रत्याशियों को पूरी ताकत से विधानसभा क्षेत्रों में जुट जाने के लिए कहा है। उन्होंने प्रत्याशियों से आम आदमी पार्टी की नीतियों और केजरीवाल की गांरटी को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की है और सभी प्रत्याशियों को भारी मतो से जीतकर आने की शुभकामनाएं दी हैं।

सोमवार को आम आदमी पार्टी की ओर से जारी की गई लिस्ट में आजमगढ़ के मुकारकपुर से बबलू चौहान, गाजीपुर से बहारी लाल सिंह, गाजीपुर के जहूराबाद से शिव पूजन सिंह चौहान, गाजीपुर के जमिनिया से रवि यादव, जौनपुर के मल्हानी से जय प्रकाश चौहान, जौनपुर से मुंगरा बादशाहपुर से जय प्रकाश पटेल, सोनभद्र के रॉबटगंज से कुलदीप अग्रवाल, वाराणसी के शिवपुर से अनिसुर्रहमान को उम्मीदवार बनाया गया है।

पांच विधानसभा सीटों पर बदले उम्मीदवार

पार्टी ने पांच विधानसभाओं में अपने प्रत्याशियों को बदला है। बदले गए उम्मीदवारों की जगह इन नए उम्मीदवारों पर पार्टी ने भरोसा जताया है। आजमगढ़ के दीदारगंज से रिश्म विश्वकर्मा, आजमगढ़ के फूलपुर पवई से किरन जायसवाल, भदोही के उरई से कविता राय और चंदौली के चकिया से इंजीनियर प्रवीण सोनकर, सोनभद्र के ओबरा से रमाकांत पनिका अब नए उम्मीदवार हैं।



Next Story