Top Stories

यूपी एटीएस ने धर्मांतरण रैकेट मामले में महाराष्ट्र से गिरोह के एक सदस्य को किया गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने धर्मांतरण रैकेट मामले में महाराष्ट्र से गिरोह के एक सदस्य को किया गिरफ्तार
x
एटीएस ने विदेशी फंडिंग और उनके निर्देशों के जरिए चलाए जा रहे धर्मांतरण रैकेट में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था

यूपी एटीएस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है.धर्मांतरण रैकेट में शामिल गिरोह के एक अन्य सदस्य को महाराष्ट्र के यवतमाल से दबोच लिया.वही एटीएस ने सोमवार को यहां एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि डॉ. फराज शाह को रविवार देर रात यवतमाल से गिरफ्तार किया गया.

आपको बता दे कि कि जून में एटीएस ने विदेशी फंडिंग और उनके निर्देशों के जरिए चलाए जा रहे धर्मांतरण रैकेट में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था.गिरोह के सदस्य लोगों को कट्टरपंथी बना रहे थे और देश में धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने के लिए उनका इस्तेमाल कर रहे थे. इस संबंध में उत्तर प्रदेश के धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत यहां एटीएस पुलिस थाना में मुफ्ती काजी, उमर गौतम और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.जुलाई में अवैध धर्मांतरण सिंडिकेट से सक्रिय रूप से जुड़े तीन अन्य लोगों को नागपुर, महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया था.

विज्ञप्ति के अनुसार नवीनतम गिरफ्तारी डॉ. फराज की हुई है. फराज उमर गौतम और उसके गिरोह के अन्‍य सदस्‍यों के साथ मिलकर बड़े पैमाने पर रैकेट चला रहा था. फराज उमर गौतम के अलावा नागपुर से गिरफ्तार तीन अन्‍य लोगों से भी जुड़ा है. आरोप है कि वो बड़ी संख्या में लोगों का धर्म परिवर्तन करने की साजिश में शामिल है.

विज्ञप्ति के मुताबिक, गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों के पास से बरामद इलेक्‍ट्रॉनिक गैजेट से प्राप्त डाटा के जरिए पता चला है कि ये राष्‍ट्र विरोधी कार्यों में शामिल थे और उनका उद्देश्य सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ना था.




Next Story