Top Stories

यूपी : अयोध्या से BJP विधायक को फर्जी मार्कशीट के 28 साल पुराने केस में 5 साल की सजा, भेजे गए जेल

Arun Mishra
19 Oct 2021 2:49 AM GMT
यूपी : अयोध्या से BJP विधायक को फर्जी मार्कशीट के 28 साल पुराने केस में 5 साल की सजा, भेजे गए जेल
x
विशेष न्यायाधीश पूजा सिंह ने फैसला सुनाया और अदालत में मौजूद तिवारी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया.

नई दिल्ली: अयोध्या (Ayodhya) के गोसाईगंज से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक इंद्र प्रताप तिवारी (Indra Pratap Tiwari) को सोमवार को एक विशेष अदालत ने कॉलेज में दाखिला के लिए फर्जी अंकपत्र (मार्कशीट) के इस्तेमाल संबंधी 28 साल पुराने मामले में पांच साल जेल की सजा सुनाई है. विशेष न्यायाधीश पूजा सिंह ने फैसला सुनाया और अदालत में मौजूद तिवारी को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया. अदालत ने तिवारी पर आठ हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.

गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र से इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी निर्वाचित हुए हैं. तिवारी के खिलाफ 1992 में अयोध्या के साकेत डिग्री कॉलेज के तत्कालीन प्राचार्य यदुवंश राम त्रिपाठी ने राम जन्मभूमि थाना में मामला दर्ज कराया था. प्राथमिकी के अनुसार स्नातक के दूसरे वर्ष में अनुत्तीर्ण हुए तिवारी ने 1990 में फर्जी मार्कशीट जमा कर अगली कक्षा में प्रवेश लिया था।

इस मामले में 13 साल बाद आरोपपत्र दाखिल किया गया था. कई मूल दस्तावेज रिकॉर्ड से गायब हो गए और सुनवाई के दौरान वादी त्रिपाठी की भी मौत हो गई। साकेत कॉलेज के तत्कालीन डीन महेंद्र कुमार अग्रवाल और अन्य गवाहों ने तिवारी के खिलाफ गवाही दी.


Next Story