Top Stories

यूपी, दिल्ली, हरियाणा समेत इन सात राज्यों में अगले दो दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सुजीत गुप्ता
16 Jan 2022 12:09 PM GMT
यूपी, दिल्ली, हरियाणा समेत इन सात राज्यों में अगले दो दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड
x

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने रविवार को सात राज्यों में भीषण ठंड पड़ने का अनुमान जताया है। विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन शीतलहर की स्थिति रहेगी। हालांकि, कुछ राज्यों में यह स्थिति छिटपुट स्थानों पर ही देखने को मिलेगी। आईएमडी ने कहा कि राजधानी दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान में देर रात और सुबह-सुबह कुछ जगहों पर घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, "ताजा पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पश्चिमी हिमालय के क्षेत्र में 18 जनवरी से स्थिति बिगड़ेगी। इसके बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ पूर्वोत्तर भारत को 21 जनवरी से प्रभावित करेगा। इसके चलते राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में अगले दो दिन घने से लेकर बेहद घना कोहरा होने के आसार हैं।

इसके अलावा जम्मू संभाग और हिमाचल प्रदेश में भी 16-17 तारीख को घना कोहरा रहेगा।" बयान में आगे कहा गया है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले दो दिन और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन भारी ठंड की स्थिति बनी रहेगी। गौरतलब है कि रविवार को भी उत्तर भारत के कई इलाकों में कोहरे की स्थिति देखी गई है। लखनऊ से लेकर भोपाल में भी सुबह-सुबह घना कोहरा छाया रहा।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story