Top Stories

UP Election Result: सीतापुर से आया पहला नतीजा, भाजपा के सुरेश राही ने सपा के रामहेत भारती को हराया

सुजीत गुप्ता
10 March 2022 9:05 AM GMT
UP Election Result: सीतापुर से आया पहला नतीजा, भाजपा के सुरेश राही ने सपा के रामहेत भारती को हराया
x

सीतापुर से सबसे पहले हरगांव विधानसभा क्षेत्र से जीत का संदेश आया है। भाजपा के सुरेश राही लगभग14 हजार वोटों के अंतर से विजयी घोषित हुए हैं. इसके अलावा बिसवां व महमूदाबाद विधानसभा में सीट पर भाजपा प्रत्याशी कब्जा जमाए हुए हैं।

सीतापुर सदर सीट की बात करें तों यहां भी भाजपा व सपा की कांटे की टक्कर जारी है। हालांकि भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। वहीं सिधौली व माहोली विधानसभा सीट पर भजापा कब्जा जमाए है। मिश्रिख विधानसभा में भी भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

हरगांव सीट पर नोटा समेत कुल 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी के सुरेश राही और समाजवादी पार्टी के रमहेत भारती के बीच था. चुनाव आयोग की वेबसाइट के ताजा अपडेट के अनुसार सुरेश राही को 39,747 वोट मिले हैं. जबकि, रमहेत भारती को 28,386 मत पड़े हैं. तीसरे नंबर पर यहां बहुजन समाज पार्टी के कैंडिडेट रानू चौधरी हैं.

हरगांव विधानसभा सीट की ताजा स्थिति (इलेक्शन कमीशन के अनुसार)

सुरेश राही (बीजेपी)- 39,747

रमहेत भारती (एसपी)- 28,386

ममता भारती (कांग्रेस)- 1131

2017 में 7 सीटों पर था बीजेपी का कब्ज़ा

सीतापुर की 9 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 7 सीटों जिसमे सदर,महोली,मिश्रिख,लहरपुर,हरगांव,सेवता,मिश्रिख में अपना परचन लहराया था और शेष दो सीटों में से 1 महमूदाबाद सपा और सिधौली 1 बीएसपी को मिली तथी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजो को पुनः वापस पाकर बीजेपी अपना परचम लहराएगी कि सपा फिर 2012 विधानसभा चुनाव के तरह अपने ही किलें को फतह पर बीजेपी को कम सीटों पर संतोष करवाती है यह तो आज के मतगणना के परिणाम ही सामने लायेंगे। इन सबके बीच बीजेपी से बगावत कर दो प्रत्याशी निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतरे थे लेकिन अब देखना यह होगा की यह बागी प्रत्याशी बीजेपी का नुकसान कराकर सपा को नुकसान पहुंचाते है या फिर बीजेपी के ही वोट बैंक में सेंधमारी कर पाते है।

Next Story