Top Stories

SC में यूपी सरकार ने जवाब दायर कर कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की बात कही,जाने क्या है पूरा मामला

SC में यूपी सरकार ने जवाब दायर कर कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की बात कही,जाने क्या है पूरा मामला
x
SC में यूपी सरकार ने जवाब दायर कर कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की बात कही,जाने क्या है पूरा मामला, इसके बाद यूपी कांवड़ यात्रा मामले सुप्रीम कोर्ट ने चेतावनी के साथ सुनवाई बंद कर दी

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी.जहा एक तरफ यूपी सरकार ने कांवड़ यात्रा को मंजरी देदी थी.वही यूपी से सटे उत्तराखंड राज्य ने भी कांवड़ यात्रा पर पाबन्दी लगा दी थी.उत्तराखण्ड के हरिद्वार में ही करोड़ो श्रद्धालु हर साल सावन के महीने में जल लेने आते है.दरअसल कांवड़ यात्रा को यूपी सरकार द्वारा इजाजत दी जाने के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था जहा सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान योगी सरकार को फटकार लगते हुए कहा था की कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने पर पूर्णविचार करे नहीं तो हमें आदेश देना पड़ेगा.सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को सोमवार तक का वक्त दिया था.

वही आज सुप्रीम कोर्ट में कांवड़ यात्रा के मामले में सुनवाई हुई. यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दायर करते हुए कहा  कि इस साल की कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है.यूपी सरकार के वकील वैद्यनाथन ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि सभी कांवड़ संघ ने यात्रा स्थगित करने के लिए तैयार हैं. इसलिए इस साल यात्रा नहीं होगी. पिछले साल भी कांवड़ यात्रा नहीं हुई थी. अगर कोई श्रद्धालु स्थानीय मंदिर में अभिषेक के लिए जाता है तो उस कोरोना नियमों का अनुपालन करना होगा. इसके बाद यूपी कांवड़ यात्रा मामले सुप्रीम कोर्ट ने चेतावनी के साथ सुनवाई बंद कर दी. कोर्ट प्राधिकरण को चेतावनी दी अगर इस दौरान कोई भी कोई अप्रिय घटना हुई तो इसे कठोर तरीके से निपटा जाएगा.

बता दें यूपी के अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने शनिवार को ही इस साल के कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने की जमकारी देदी  थी. उन्होंने कहा कि राज्‍य सरकार की अपील के बाद कांवड़ संघों ने यात्रा रद्द करने का निर्णय लिया. कांवड़ यात्रा 25 जुलाई से शुरू होनी थी.


Next Story