Top Stories

यूपी पुलिस ने फिर किया कमाल, डूबते व्यक्ति की बचाई जान श्रावस्ती पुलिस की हो रही है जय जयकार

Shiv Kumar Mishra
23 Sep 2021 3:55 AM GMT
यूपी पुलिस ने फिर किया कमाल, डूबते व्यक्ति की बचाई जान श्रावस्ती पुलिस की हो रही है जय जयकार
x

उत्तर प्रदेश की पुलिस पर तमाम आरोप लगते रहते हैं लेकिन यूपी पुलिस के ही कई जवान अक्सर मुसीबत के समय आमजन की आगे बढ़कर मदद करते देखे जाते हैं। श्रावस्ती में पुलिस जवान की जाँबाजी उस समय देखने को मिली जब अपनी जान की परवाह ना करते हुए एक व्यक्ति की जान बचाई। पुलिस के सिपाही की इस जाँबाजी की खूब चर्चा हुई।

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक मामला श्रावस्ती के थाना क्षेत्र गिलौला अंतर्गत चेतिया मुरार चौराहा का है। जहां पर जांबाज सिपाही शैलेंद्र कुमार ने अपनी जान की परवाह न करते हुए,नहर में छलांग लगा दी, और डूबते हुए व्यक्ति को बाहर निकाला,आपको बताते चलें की चेतिया मुरार चौराहा से होते हुए एक नहर गई है। जहां पर एक व्यक्ति जिसकी उम्र 30 वर्ष के आसपास बताई जा रही है,जो कि गांव लखना का रहना वाला है। मिली जानकारी के अनुसार वह व्यक्ति नशे में था और नशे की हालत में नहर में छलांग लगा दी और डूबने लगा, शोर सुनकर आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लेकिन डूबते हुए व्यक्ति को बचाने के लिए कोई आगे नहीं बढ़ा, वही मौके पर पहुंचे जांबाज सिपाही शैलेंद्र कुमार अपनी जान की परवाह न करते हुए तुरंत पानी में छलांग लगा दी और उस व्यक्ति को सही सलामत पानी से बाहर निकाला।इस सराहनीय कार्य को लेकर लोगों ने खूब प्रशंसा की।

जनपद श्रावस्ती के थाना गिलौला मे तैनात आरक्षी शैलेंद्र कुमार अपने हल्का क्षेत्र में भ्रमण पर थे तभी उन्हें सूचना मिली कि चेतिया मुरार चौराहे के पास स्थित नहर में एक व्यक्ति ने छलांग लगा दी है। आरक्षी द्वारा बिना समय गवाएं वहां पहुंचकर देखा तो एक व्यक्ति नहर में डूब रहा था। आरक्षी शैलेंद्र कुमार अपनी जान की परवाह न करते हुए तत्काल नहर में छलांग लगा दी और डूब रहे व्यक्ति को सकुशल सुरक्षित बाहर निकाला।

देखते ही देखते काफी लोग एकत्र हो गए। व्यक्ति को सुरक्षित देखकर सभी लोग आरक्षी द्वारा किए गए सराहनीय कार्य की खूब प्रशंसा की गई। उक्त व्यक्ति ग्राम लखना रहने वाला था तथा इसका नाम जनार्दन वर्मा पुत्र लल्लू वर्मा उम्र 30 वर्ष। उच्चाधिकारीगणों द्वारा आरक्षी शैलेंद्र कुमार द्वारा किए गए सराहनीय कार्य की प्रशंसा की गई।

Next Story