Top Stories

UP पुलिस ने जारी किया SI भर्ती पीएसटी परीक्षा का प्रवेश पत्र, ऐसे चेक करें

सुजीत गुप्ता
30 April 2022 8:17 AM GMT
UP पुलिस ने जारी किया SI भर्ती पीएसटी परीक्षा का प्रवेश पत्र, ऐसे चेक करें
x

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर ग्रेड II भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाले शारीरिक मानक परीक्षण (PST) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इसका लिंक अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा को पास किया था और पीएसटी में भाग लेने के योग्य हैं, वह अपना प्रवेश पत्र उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर और फायर ऑफिसर ग्रेड II भर्ती के लिए शारीरिक मानक परीक्षण का आयोजन 4 मई, 2022 से लेकर 18 मई, 2022 को किया जाएगा। परीक्षा राज्य में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दो पाली में आयोजित की जाएगी। परीक्षा का स्थान, समय उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर और जरूरी दिशा-निर्देश प्रवेश पत्र पर दिए गए हैं। उम्मीदवार इन्हें अच्छे से पढ़कर इनका पालन करें।

UPPRPB द्वारा आयोजित की जा रही इस भर्ती के माध्यम से कुल 9, 534 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इनमें सब इंस्पेक्टर के लिए 9027 पद, प्लाटून कमांडर के लिए 484 पद और फायर ऑफिसर ग्रेड II के लिए 23 पद शामिल हैं। चयनित उम्मीदवारों को इन्हीं पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

उम्मीदवार प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए दिशा-निर्देश का पालन करें।

सबसे पहले UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।

अब होम पेज पर दिखाई दे रहे SI admit card से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।

अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।

अब यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।

अब आपका प्रवेश पत्र आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

इसे चेक कर के आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story