Top Stories

यूपी पुलिस ने एक मुर्दे पर ही FIR दर्ज कर दी, फिर जो हुआ..

यूपी पुलिस ने एक मुर्दे पर ही FIR दर्ज कर दी, फिर जो हुआ..
x
यूपी के जालौन में पुलिस ने एक मुर्दे पर एफआईआर दर्ज कर दी. जबकि एफआईआर में नाम दर्ज युवक ने 24 घंटे पहले ही फांसी लगाकर अपनी जान दी थी

जालौन: उत्तर प्रदेश पुलिस का एक अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है.जिसे जानकार आप भी हैरान हो जाएंगे.यूपी के जालौन में पुलिस ने एक मुर्दे पर एफआईआर दर्ज कर दी. जबकि एफआईआर में नाम दर्ज युवक ने 24 घंटे पहले ही फांसी लगाकर अपनी जान दी थी. कोतवाली उरई ने मृत युवक पर मारपीट और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को लगी तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं.पूरा मामला जालौन जिले के शहर कोतवाली उरई का है.

गौरतलब है कि, उरई कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला राजेंद्र नगर में शनिवार की रात को सागर गुप्ता नाम के एक युवक ने फांसी लगा ली. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.युवक फांसी लगाकर आत्महत्या कर चुका था. लेकिन पुलिस अधीक्षक के मुताबिक उसकी पत्नी की तहरीर पर मारपीट व धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है.जबकि परिजनों का कहना है कि सागर का पूजा के साथ प्रेम विवाह था.

लेकिन ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या जालौन पुलिस मामले की जांच किए बगैर ही मुर्दे के खिलाफ मुकदमा लिख देती है.जांच के डर से कोतवाल विनोद पांडेय और चौकी इंचार्ज रात के अंधेरे में मृतक के परिजनों के घर पहुंचे और जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ. वीडियो में वो मामले को निपटाने की गुजारिश करते नजर आएं.

वही, पुलिस अधीक्षक जालौन रवि कुमार का कहना है महिला ने एक प्रार्थना पत्र दिया था, जिसमें उसने आरोप लगाया था कि एक युवक उसे परेशान करता है और उससे रुपये की मांग करता है. मामला 4 सितंबर को एफआईआर को पंजीकृत किया गया था लेकिन एफआईआर स्पंज कर दी गई हैं. फिलहाल कोतवाली उरई के इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया है और मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक कर रहे हैं.



Next Story