Top Stories

यूपी के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी का महंगाई को लेकर ऐसा बेतुका बयान, जिस पर मचा है हल्ला, बोले- 95 पर्सेंट लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं

Shiv Kumar Mishra
21 Oct 2021 5:16 PM GMT
यूपी के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी का महंगाई को लेकर ऐसा बेतुका बयान, जिस पर मचा है हल्ला, बोले- 95 पर्सेंट लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं
x

N K Singh

अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी एक बार फिर चर्चा में हैं। उत्तर प्रदेश के उरई में उन्होंने महंगाई और पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बेतुका बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि 'मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं और उन्हें पेट्रोल की आवश्यकता होती है। 95 पर्सेंट लोगों को पेट्रोल की आवश्यकता नहीं होती है।' उन्होंने कहा कि 'लोगों को 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक मुफ्त में दी गई। यदि आप (ईंधन की कीमत) की प्रति व्यक्ति आय से तुलना करते हैं, तो कीमतें अभी बहुत कम हैं।' उन्होंने दावा किया कि आम आदमी की आमदनी बढ़ी है। अपने इस बयान से खेल मंत्री चुनाव पूर्व भाजपा की किरकिरी कराने का खेला खेल रहे है।

खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी इन दिनों बुंदेलखंड के दौरे पर हैं। बांदा और अन्य जिलों में प्रवास के बाद वह गुरुवार को जालौन जिले में अमृत महोत्सव के अंर्तगत आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने आए। उरई में उपेंद्र तिवारी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष मुद्दाविहीन है। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि इस पार्टी ने युवाओं के लिए कुछ भी नहीं किया है।

उन्होंने योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ में कहा कि 2014 के पहले का स्कोर का आंकड़ा निकाल लें और अब के आंकड़े से उसकी तुलना करें तो देखेंगे की प्रति व्यक्ति आए दोगुना से भी ज्यादा बढ़ी हुई है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर कहा कि चंद लोग हैं जो चार पहिया वाहनों का प्रयोग करते हैं। देश में 95 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जिनको पेट्रोल की आवश्यकता नहीं है। मतलब ये 95 प्रतिशत बैलगाड़ी वाले होंसकते है।

यूपी सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि आज सौ करोड़ लोगों से ऊपर सरकार ने मुफ्त में वैक्सीन दिया। कोरोना में फ्री में इलाज दिया। घर-घर में दवाइयां बांटी जा रही हैं। मुफ्त में दवाई, मुफ्त में पढ़ाई, मुफ्त में सिंचाई और मुफ्त में कढ़ाई, मुफ्त में सरकार ने सारा दिया है। इस हिसाब से अन्य राज्यों की तुलना करेंगे तो उत्तर प्रदेश में और देश में अभी बहुत कम मूल्य बढ़े हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में युवाओं को रोजगार मिला है। ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रदेश सरकार खेल महाकुंभ कराने जा रही है। समाजवादी सरकार में पीसीएस और पीपीएस बनाने की फैक्ट्रियां चलती थी। लोक सेवा आयोग में जमकर गोलमाल किया गया। आज प्रतिभाओं को सही मंच मिल रहा है। उन्होंने बताया कि विपक्ष में पास कोई मुद्दा नहीं है। केंद्र व यूपी सरकार में लोगों की प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है। सरकार ने 100 करोड़ से ज्यादा लोगो का वैक्सीनेशन मुफ्त किया है।

Next Story