Top Stories

यूपी STF ने गांजा तस्कर गिरोह का किया भंडाफोड़, पांच क्विंटल गांजा बरामद

यूपी STF ने गांजा तस्कर गिरोह का किया भंडाफोड़, पांच क्विंटल गांजा बरामद
x

लखनऊ: उत्तर प्रदेश STF के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. STF ने ओडिशा से मादक पदार्थ की तस्करी कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आपूर्ति करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को दबोचा है। इनके पास से पांच क्विंटल गांजा बरामद किया गया है। जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

एडीजी एसटीएफ आमिताभ यस ने बताया कि ओडिशा से लाया गया गांजा राजस्थान भेजा जा रहा था। तभी पीछा कर राजस्थान के अलवर से ट्रक को तस्करों समेत दबोच लिया गया।

पूछताछ में गिरफ्तार राकेश कुमार यादव और प्रमोद सिंह से पता चला कि दोनों आरोपी काफी समय से गांजा की तस्करी में लिप्त हैं। अखिलेश शर्मा उनका सहयोगी है और रिंकू सिंह व लाखन सिंह विश्वास पात्र ट्रक चालक हैं। उनका गिरोह ओडिशा से गांजा लाकर पश्चिमी यूपी और सटे हुए राज्यों में बेचता है। एक फेरी का चालक को 1 लाख रुपए और क्लीनर को 25 हजार रुपए किराया दिया जाता था। ओडिशा में गांजा 2500 से 3500 प्रति किग्रा के हिसाब से मिलता है। जिसे 15-20 हजार रुपए प्रति किग्रा की दर से बेचा जाता है।

कब्जे से 98 बोरियों में भरा 25 क्विंटल गांजा, एक ट्रक, एक कार, नौ मोबाइल फोन, दो फर्जी ई-वे बिल, 17,200 रुपये नकद और जीपीएस उपकरण समेत अन्य सामान बरामद किया गया है




Next Story