Top Stories

यूपी में बदलेगा मौसम,बरेली से लेकर बागपत तक होगी भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी

Anshika
21 Aug 2023 9:55 AM GMT
यूपी में बदलेगा मौसम,बरेली से लेकर बागपत तक होगी भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी
x
कहीं-कहीं बारिश हल्की-फुल्की हो रही है तो कहीं उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे लोगों को कई दिनों से बारिश का इंतजार.

इसी बीच भारतीय मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र ने ट्वीट कर बताया है कि सूबे में इस हफ्ते कैसा मौसम रहेगा. उत्तर प्रदेश में आने वाले तीन दिनों में कहां-कहां होगी बारिश इसकी जानकारी मौसम विभाग में ने दी है.मौसम बरसात का है पर उत्तर प्रदेश में इस समय उमस वाली गर्मी पड़ रही है. उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से बारिश में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. कहीं-कहीं बारिश हल्की-फुल्की हो रही है तो कहीं उमस भरी गर्मी का सामना कर रहे लोगों को कई दिनों से बारिश का इंतजार.

अगले तीन दिनों में ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिन यानी 22 अगस्त से 24 अगस्त तक पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन और आकाशीय चमक होने की संभावना है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. अगले दो दिन में 2-3 डिग्री तक तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए कई स्थानों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.इसी बीच भारतीय मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र ने ट्वीट कर बताया है कि सूबे में इस हफ्ते कैसा मौसम रहेगा. उत्तर प्रदेश में आने वाले तीन दिनों में कहां-कहां होगी बारिश इसकी जानकारी मौसम विभाग में ने दी है.

इन जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक 22 अगस्त को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को बिजनौर, बागपत, शाहजहांपुर, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर, पीलीभीत के आसपास के जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

बुधवार को ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक 23 अगस्त को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है.मौसम विभाग की माने तो बुधवार को झांसी, जालौन, कानपुर, कानपुर देहात, मुरादाबाद, हाथरस. सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बरेली, पीलीभीत, कुशीनगर, फिरोजाबाद, इटावा, कन्नौज, कासगंज, बदायूं, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, शामली के आसपस के जिलों में भारी अगस्त को बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

24 अगस्त को इन जिलों में होगी बारिश

हाथरस, मथुरा, कन्नौज, जालौन, कानपुर, चित्रकूट, बांदा, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र, महोबा, ललितपुर, कानपुर देहात, इटावा, हरदोई, हरदोई, मैनपुरी समेत आसपास के जिलों में बारिश होने की संभावना है.

Next Story