Top Stories

UPSC टॉपर शुभम कुमार ने की लोगों से अपील

Shiv Kumar Mishra
29 Sep 2021 3:49 AM GMT
UPSC टॉपर शुभम कुमार ने की लोगों से अपील
x

UPSC के एग्जाम में ऑल इंडिया टॉपर बने बिहार से शुभम कुमार इन दिनों एक चीज़ से परेशान हैं. सोशल मीडिया पर शुभम कुमार के कई फर्जी अकाउंट बन गए हैं, इतना ही नहीं जिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वो नहीं हैं उसपर भी उनके नाम के अकाउंट चल रहे हैं

. शुभम कुमार ने हाल ही में आए यूपीएससी के रिजल्ट में नंबर 1 रैंक हासिल की, जिसके बाद वह सुर्खियों में बने हुए हैं. इसी बीच शुभम कुमार ने आजतक से बात करते हुए सोशल मीडिया के बारे में बताया.

शुभम कुमार के मुताबिक, वह ट्विटर पर हैं उनके सिर्फ साढ़े तीन हज़ार तक फॉलोवर्स हैं लेकिन उनके नाम से जो फर्जी अकाउंट चल रहा है उसपर काफी ज्यादा फॉलोवर्स हो चुके हैं. शुभम बोले कि वह फेसबुक, यूट्यूब पर नहीं हैं, लेकिन उनके नाम के पेज बने हैं और कोई खुद ही पब्लिसिटी करने में जुटा है.

शुभम का कहना है कि उनका सिर्फ एक ही अकाउंट है @SHUBHAMKR_IAS, बाकी सभी फर्ज़ी नाम से चल रहे हैं. बिहार के कटिहार के निवासी शुभम कुमार ने अपनी तीसरी कोशिश में UPSC क्लियर किया है और देश में सर्वश्रेष्ठ रैंक हासिल कर ली.

शुभम इंजीनियर हैं और साल 2018 से वह UPSC की तैयारी कर रहे थे, पहली बार में वो असफल रहे, दूसरी बार में 290 रैंक आई और तीसरी कोशिश में नंबर एक रैंक आई.


Next Story