Top Stories

उत्तर प्रदेश बोर्ड के 10वीं, 12वीं के नतीजे घोषित,इस पर चेक करे

उत्तर प्रदेश बोर्ड के 10वीं, 12वीं के नतीजे घोषित,इस पर चेक करे
x

उत्तर प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों का आख़िरकार रिजल्ट का इंतजार खत्म हुआ .शनिवार दोपहर को नतीजे जारी किये गए.साढ़े तीन बजे यूपी बोर्ड ने परिणाम की घोषणा की है. उत्तर प्रदेश बोर्ड से परीक्षा देने वाले बच्चे अपना रिजल्ट यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

छात्र अपना रिजल्ट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in, results.gov.in, upmspresults.up.nic.in पर जाएं. यूपी बोर्ड इस साल किसी मेरिट लिस्ट की घोषणा नहीं करेगा क्योंकि बोर्ड परीक्षाएं कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दी गई थीं. इस साल तमाम राज्य की बोर्ड की तरह यूपी बोर्ड ने भी कोरोना महामारी की दूसरी लहर के घातक परिणाम को देखते हुए परीक्षाएं रद्द कर दी थी.

यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 24 अप्रैल 2021 से 12 मई 2021 तक आयोजित की जानी थी. हालांकि कोविड के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई थी. वहीं इस साल बिना परीक्षा के छात्रों के पिछली कक्षाओं में परफॉर्मेंस को देखते हुए परिणाम घोषित किए जा रहे हैं. बोर्ड ने मूल्यांकन मानदंड स्थापित किए हैं. उन्हीं के अनुसार यूपी बोर्ड 12वीं का परिणाम 2021 जारी किया है.




Next Story