Top Stories

BJP से निष्कासित हुए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त

Special Coverage Desk Editor
17 Jan 2022 5:18 AM GMT
BJP से निष्कासित हुए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त
x
बताया जा रहा है की हरक सिंह रावत अपनी सीट बदलना चाहते थे और अपनी बहू अनुकृति के लिए भी बीजेपी से टिकट मांग रहे थे, अब उनके कांग्रेस में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं

देहरादून। उत्तराखंड में चुनाव से पहले नेताओं का दल बदल जारी है। इसी बीच बीजेपी ने दिग्गज नेता हरक सिंह रावत को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। उधर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें मंत्रीमंडल से भी बर्खाश्त कर दिया है। माना जा रहा है कि रावत जल्द ही अब कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

भाजपा की प्रदेश इकाई के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर रावत को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। कौशिक के हवाले से उन्होंने बताया कि अनुशासनहीनता के चलते रावत को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हरक सिंह रावत के खिलाफ एक्शन बीजेपी द्वारा संकेत देने के तौर पर देखा जा रहा है। क्योंकि रावत के कांग्रेस में शामिल होने वाले थे। बताया जा रहा है कि हरक सिंह रावत और उनकी बहू दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। दरअसल, रावत अपनी सीट भी बदलना चाहते थे और अपनी बहू अनुकृति के लिए भी बीजेपी से टिकट मांग रहे थे।

माना जा रहा है की रावत अपने साथ बीजेपी के दो अन्य विधायक भी साथ लेकर जाएंगे। उत्तराखंड की सियासत में हरक सिंह रावत का दबदबा माना जाता है। वह हाल ही में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित हो रही कैबिनेट की बैठक छोड़ निकल गए थे। हालांकि इस दौरान पार्टी हाईकमान मान मनौव्वल में जुट गया था।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story