Top Stories

कोरोना की संभावित लहर से सुरक्षित रखने का एक मात्र स्थायी तरीका टीका: डीएम

सुजीत गुप्ता
30 Sep 2021 12:15 PM GMT
कोरोना की संभावित लहर से सुरक्षित रखने का एक मात्र स्थायी तरीका टीका: डीएम
x

मुंगेर।टीकाकरण से मुंगेर जिला को शत प्रतिशत आच्छादित करने में जिला पदाधिकारी तथा स्वास्थ्य टीम लगातार चौकसी कर रहे है। कहीं भी कोई भी हिस्सा जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगाया है उन्हें प्रेरित कर टीका दिलवाने में जिला पदाधिकारी स्वयं प्रेरित कर उन्हें टीका केन्द्र पर ला रहे है। आज उन्होंने धरहरा अंचल के बगलवा, बड़ी गोविंदपुर, छोटी गोविंदपुर के मुशहरी टोला के ऐसे क्षेत्र में गये जिन्होंने टीका लेने से इंकार कर रखा था।

आज अपनी उपस्थिति में उन्होंने लोगों से बातचीत कर इसके फायदे को बता कर उन्हें जागरूक करके टीका लगाने हेतु प्रेरित किया। सभी लोगों ने टीका लगाया। विदित हो कि टीकाकरण महाअभियान के तहत 02 अक्टूबर को मेगा कैम्प का आयोजन किया जाना है। जिले में टीकाकरण तेजी से किया जा रहा है। लगभग 25 हजार लोगों को प्रथम डोज का टीका लगाया जाना है। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने वैसे लोगों से अपील किया है कि कोरोना की संभावित लहर से अपने आप को सुरक्षित रखने का एक मात्र स्थायी तरीका टीका ही है।

इसलिए नजदीकी टीका सत्र शिविर में जाकर टीका अवश्य लगा ले तथा आस पास पड़ोस के लोगों को जिन्होंने टीका नहीं लिया है उन्हें अवश्य टीका केन्द्र पर लाकर टीका लगवाये। जिले ने टीकाकरण के मामले में आशातीत सफलता हासिल की है। जिसका प्रथम डोज टीका लिये हुए 84 दिन हो चुका है वैसे व्यक्ति लगभग 75 हजार है। मेगा कैंप में मुख्य रूप से इसे लक्षित करने का निदेश दिया गया है। प्रत्येक पंचायत पर 2-3 टीका सत्र स्थल बनाया जायेगा।

आशा एवं आंगनबाड़ी सेविका/सहायिकों द्वारा 01 अक्टूबर को डोर टू डोर चिह्नित घरों में संदेश और टीका हेतु प्रेरित करने का कार्य किया जायेगा। जिले में कुछेक स्थानों पर कहीं कहीं लोग टीका नहीं लगाये है जिन्हें प्रेरित करने का कार्य जिला स्वास्थ्य टीम के साथ साथ स्वयं जिला पदाधिकारी भ्रमणशील होकर कर रहे है। पूरे बिहार ने पटना के बाद प्रथम डोज टीकाकरण में मुंगेर द्वितीय स्थान पर है।


Next Story