Top Stories

वाराणसी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 48 लाख का सोना पकड़ा गया

सुजीत गुप्ता
25 April 2022 1:33 PM GMT
वाराणसी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 48 लाख का सोना पकड़ा गया
x

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों द्वारा एक्स-रे जांच में 48 लाख का सोना पकड़ा है। यह सोना शारजहां से जूते में छिपाकर लाया गया था। शारजहां से रविवार की रात पहुंचे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान यात्रियों का एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों द्वारा एक्स-रे जांच की जा रही थी।

एक्सरे जांच के दौरान शारजाह से आये दो यात्रियों पर संदेह हुआ। अधिकारियों ने दोनों यात्रियों को एयरपोर्ट रोक लिया। गहनता से जांच पड़ताल करने पर यात्रियों के पास किसी धातु के होने की पुष्टि हुई।

अधिकारियों ने बताया एक यात्री पटना के कृष्ण कुमार ने जूते के अंदर विशेष बाक्स बनवाया हुआ था। जब जूते से सोल को अलग किया गया तो वहां सोना मिला। उसका वजन कराया गया तो 395.400 ग्राम था। इसकी अनुमानित कीमत लगभग 21 लाख 35 हजार रुपये है।

दूसरे यात्री कुशीनगर निवासी हरेंद्र प्रसाद ने जो जूता पहना था उसमें सोना रखकर सिलवाया हुआ था। पकड़ा गया सोना 495.600 ग्राम था। इसकी अनुमानित लगभग 26 लाख 76 हजार है।

सहायक आयुक्त कस्टम प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि विमान यात्रियों के पास से बरामद सोने को जब्त कर सीमा शुल्क अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। इसके बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। वहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story