Top Stories

विजय सिंह मीणा बने कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर, जानिए किस बैच के हैं आईपीएस ?

सुजीत गुप्ता
14 Jan 2022 6:51 AM GMT
विजय सिंह मीणा बने कानपुर के नए पुलिस कमिश्नर, जानिए किस बैच के हैं आईपीएस ?
x

विजय सिंह मीणा को कानपुर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। उनके नाम की घोषणा गुरुवार देर रात की गई है। अभी तक वह विजिलेंस के एडीजी पद पर तैनात थे। सीनियर आईपीएस विजय सिंह मीणा जयपुर राजस्थान के मूल निवासी हैं। वह 1996 बैच के आईपीएस हैं। दलित आईपीएस की जगह दलित आईपीएस को ही पोस्टिंग की गई है। क्योंकि नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ठाकुर हैं। वाराणसी के सतीश पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ब्राह्मण हैं। बैलेंस बना रहे इसलिए विजय सिंह मीणा को कानपुर पुलिस कमिश्नर की पोस्टिंग दी गई है।

बता दें कि आठ जनवरी को कानपुर के मौजूदा पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने अचानक वीआरएस लेकर राजनीति में जाने का फैसला कर लिया था। प्रदेश सरकार ने उनका वीआरएस 15 जनवरी से स्वीकार कर लिया था। पुलिस आयुक्त कानपुर के लिए चुनाव आयोग को एडीजी राय के तीन अफसरों के पैनल भेजा गया था। जिसमें विजय सिंह मीणा के अलावा विजिलेंस में ही तैनात एडीजी एन रविंदर और भर्ती बोर्ड में तैनात आरके स्वर्णकार का नाम भी शामिल था। आयोग ने विजय सिंह मीना के नाम पर मोहर लगाई। जिसके बाद शासन ने उन्हें पुलिस आयुक्त कानपुर नगर के पद पर तैनाती दे दी।

उधर, असीम अरुण वीआरएस के लिए आवेदन करते ही लंबी छुट्टी पर चले गए थे। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए संदेश जारी कर भाजपा में जाने का संकेत दिया था। असीम अरुण ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह व अन्य नेताओं से भी मुलाकात की थी। असीम के कन्नौज के सदर सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के कयास भी लगाए जा रहे हैं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story