राष्ट्रीय

जौनपुर में ग्रामीणों ने किया वोट का बहिष्कार, जाने लोगो ने ऐसा क्यों किया?

सुजीत गुप्ता
7 March 2022 10:09 AM GMT
जौनपुर में ग्रामीणों ने किया वोट का बहिष्कार, जाने लोगो ने ऐसा क्यों किया?
x

जौनपुर में ग्रामीणों से बात करती पुलिस

यूपी चुनाव के अंतिम चरण में पूर्वांचल के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। चुनाव परिणाम 10 मार्च को जारी होगा। वही जौनपुर की नौ सीटों पर आज मतदान जारी है। दोपहर 12 बजे तक 26 फीसद से ज्यादा तक मतदान हो चुका था। मछलीशहर विधानसभा क्षेत्र के चतुर्भुजपुर गांव के ग्रामीणों ने गांव का विकास न होने से वोट का बहिष्कार कर दिया।

मतदान बहिष्कार सूचना पर जौनपुर जिला- प्रशासन सकते में आ गया। एसडीएम अर्चना ओझा, सीओ एसपी उपाध्याय पुलिस फोर्स के साथे गांव पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया। सीओ ने कहा कि अगर आप किसी को अपना नोट नहीं देना चाहते हैं तो आपके पास एक ऑप्शन है। आप नोटा का बटन दबा सकते हैं। जिसके बाद मतदाता बूथ तक पहुंचे।

मतदाताओं का कहना है कि हरद्वारी न्याय पंचायत के चतुर्भुजपुर गांव में बरसात के दिनों में सड़क पर पानी भर जाने से रास्ता अवरुद्ध हो जाता है। इसके साथ ही गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। एसडीएम ने बताया कि गांव के लोग मतदान नहीं कर रहे थे, उन्हें समझाया गया तो वे लोग नोटा पर वोट देने के लिए राजी हुए और अब मतदान हो रहा है।

एक मंत्री, दो पूर्व मंत्री और तीन पूर्व सांसद मैदान में

एसडीएम ने बताया कि करीब 30-35 मत पड़ने के बाद लोगों मतदान बहिष्कार किया था। जौनपुर में कुल 2145 मतदान केंद्रों पर 3948 मतदेय स्थलों पर कुल 3510929 मतदाता अपना विधायक चुन रहे हैं। जौनपुर से प्रदेश सरकार के एक मंत्री, दो पूर्व मंत्री व तीन पूर्व सांसद चुनाव मैदान में हैं। जिले में जौनपुर सदर, मल्हनी, शाहगंज, केराकत (सु.), जफराबाद, मड़ियाहूं, मछलीशहर (सु), मुंगराबादशाहपुर और बदलापुर में मतदान चल रहा है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story