Top Stories

प्रेमी युगल को रात में पकड़कर गांववालों ने कराया निकाह, पंचायती फरमान का प्रेमी जोड़े को करना होगा पालन

प्रेमी युगल को रात में पकड़कर गांववालों ने कराया निकाह, पंचायती फरमान का प्रेमी जोड़े को करना होगा पालन
x

शाहजहांपुर के निगोही के एक गांव में एक प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया जहा पर रात में युवक और युवती से मिलने के लिए इसके घर गया था लेकिन युवती के घर वालों ने एक साथ दोनों को पकड़ लिया। पुलिस बुला ली गई। थाने में बात शांत करने की कोशिश हुई पर मामला गर्मा गया।

तब गांव में पंचायत बैठी। युवक और युवती का निकाह करा दिया गया। इसके बाद पंचायत ने दोनों को दो माह तक गांव न आने का फरमान सुना दिया। पहले तो युवक और युवती गांव से बाहर जाने को तैयार नहीं हुए, लेकिन पंचायत का फैसला मानने के सिवा उनके पास कोई रास्ता नहीं था।

निगोही के एक गांव में एक ही बिरादरी के युवक और युवती प्रेम करते हैं। वह गुरुवार रात चोरी से मिले। युवती के परिजनों ने दोनों को पकड़ लिया। खूब पीटा। युवक के परिजनों को बुलाया गया। गांव के गणमान्य लोगों को बुलाया गया। पर कोई हल नहीं निकला।

फिर 112 नंबर पर काल कर पुलिस बुला ली गई। पुलिस दोनों को थाने ले गई। शुक्रवार शाम चार बजे थाने के निकट पुलिस की मौजूदगी में एकांत में पंचायत की गई। पंचायत में निर्णय हुआ कि शुक्रवार शाम को ही दोनों का निकाह होगा, फिर युवक और युवती को दो माह के लिए गांव छोड़ना होगा। तय समय पर निकाह पढ़ा गया। अब शनिवार को दोनों को गांव छोड़ना होगा।



Next Story