लाइफ स्टाइल

हिंदी में धमाका, अब इन चार भाषाओं में रिलीज होगी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'

सुजीत गुप्ता
20 March 2022 10:47 AM GMT
हिंदी में धमाका, अब इन चार भाषाओं में रिलीज होगी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स
x

अनुपम खेर (Anupam Kher) स्टारर द कश्मीर फाइल्स सिर्फ हिंदी में ही रिलीज हुई थी लेकिन अब दर्शकों के लिए खुशखबरी सामने आई है। फिल्म को अन्य रीजनल भाषाओं में डब किया जाएगा।

द बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म की सक्सेस को देखने के बाद फिल्म के मेकर्स ने इसे अन्य चार रीजनल भाषाओं में डब करने का फैसला किया है। फिल्म तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में डब की जाएगी। ये उन सभी दर्शकों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है, जो फिल्म को हिंदी में होने की वजह से नहीं देख पा रहे थे लेकिन अब फिल्म को साउथ इंडियन ऑडियंस भी देख पाएगी।

द कश्मीर फाइल्स का कलेक्शन

द कश्मीर फाइल्स का नाम बॉलीवुड के इतिहास में दर्ज हो गया है। रिलीज के बाद न सिर्फ फिल्म की स्क्रीन्स में बढ़ोत्तरी हुई बल्कि साथ ही साथ कलेक्शन भी हर दिन बढ़ता जा रहा है। फिल्म ने 9वें दिन अभी तक की सबसे अधिक कमाई की है। फिल्म ने शुक्रवार को 19.25 करोड़ रुपये और शनिवार को 24.80 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म द कश्मीर फाइल्स का कुल कलेक्शन 141.25 करोड़ रुपये हो गया है।

बतादें कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स में 1990 में कश्मीरी हिंदुओं के खिलाफ घाटी में हुए अत्याचारों को दिखाया गया है। फिल्म बनने में कई चैलेंजज आए। विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी भी इस फिल्म का छोटा सा हिस्सा थी। पल्लवी बताती हैं कि शूटिंग में बस एक दिक्कत आई थी कि जब हम कश्मीर में शूट कर रहे थे तो हमारे नाम पर फतवा जारी हो गया था। अच्छी बात ये है कि तब हमारा लास्ट सीन शूट होना था। फिल्म को एक ओर जहां खूब सपोर्ट किया जा रहा है तो दूसरी ओर कुछ लोग इसका पुरजोर विरोध भी कर रहे हैं, ऐसे में 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को केंद्र सरकार ने Y कैटगरी की सुरक्षा प्रदान की है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story