Top Stories

देखें वीडियो: भुवनेश्वर की गेंद पर जेम्स नीशम का टूटा बल्ला, हैरान रह गया न्यूजीलैंड बल्लेबाज

सुजीत गुप्ता
20 Nov 2021 6:04 AM GMT
देखें वीडियो: भुवनेश्वर की गेंद पर जेम्स नीशम का टूटा बल्ला, हैरान रह गया न्यूजीलैंड बल्लेबाज
x

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को खेला गया। रांची में हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने कीवियों सात विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

इस दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए छह विकेट पर 153 रन बनाए। जीत के लिए 154 रनों का टारगेट हासिल करने उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की। केएल राहुल 65 रन बनाकर आउट हुए जबकि रोहित ने 55 रनों की पारी खेली। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव सफल नहीं हुए वह एक रन पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर और ऋषभ पंत नें भारत को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया। यह दोनों खिलाड़ी 12-12 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से सभी तीनों विकेट टिम साउदी ने लिए। मैच में शानदार बॉलिंग करने वाले हर्षल पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

पहले मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने इस मुकाबले में भी शानदार बॉलिंग की। इस दौरान उनकी एक खतरनाक गेंद पर कीवी बल्लेबाज जेम्स नीशम का बल्ला भी टूट गया। आक्रामक बल्लेबाज के रूप में मशहूर को चुके नीशम को भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन की राह दिखाई।


न्यूजीलैंड की पारी की 18वां ओवर भुवनेश्वर कुमार फेंकने आए। यह उनके स्पेल का अंतिम ओवर था उस समय जेम्स नीशम क्रीज पर मौजूद थे। कीवी बल्लेबाज इस ओवर में भुवनेश्वर की गेंदों पर कई बार तगड़ा प्रहार करने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हुई। इस दौरान एक हवाई शॉट खेलने के प्रयास में उनका बैट भी टूट गया। भुवनेश्वर की गेंद पर जब नीशम का बल्ला टूटा तो डगआउट में बैठे कीवी खिलाड़ी हैरान थे। हालांकि इस ओवर की आखिरी गेंद पर भुवी ने नीशम को आउट कर न्यूजीलैंड को छठा झटका दिया। वह सिर्फ तीन रन ही बना पाए।




Next Story