Top Stories

देखें Video नामीबियाई बल्लेबाज के सामने ऋषभ पंत ने किया कुछ ऐसा काम, सब रह गए हैरान

देखें Video नामीबियाई बल्लेबाज के सामने ऋषभ पंत ने किया कुछ ऐसा काम, सब रह गए हैरान
x

टी-20 विश्व कप में भारत ने आखिरी मैच में नामीबिया को नौ विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने आठ विकेट पर 132 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने एक विकेट खोकर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

हालांकि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नामीबिया के खिलाफ कुछ ऐसा किया कि क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। लोगों ने उनकी इस अदा को देखकर कहा कि यही तो भारतीय क्रिकेट है।

दरअसल, हुआ यूं कि नामीबिया के निकोल लॉफ्टी-ईटन ने एक रन पूरा करने के लिए डाइव लगाई और उनका बल्ला ऋषभ पंत के पैर को छू गया। पंत विकेट के पीछे तैनात थे। पंत ने आखिरी तक अपने पैर को बल्ले से बचाने की कोशिश की लेकिन पंत का बायां पैर ईटन के बल्ले को छू गया। इसके बाद पंत ने सम्मान के साथ बल्ले को हाथ से छूआ और फिर उसे अपनी छाती के पास लाया।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज के इस हावभाव की जमकर तारीफ हो रही है। उनके इस स्वभाव की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना की जा रही है। पंत ने क्रिकेट के बल्ले को पवित्र बताया और यह सुनिश्चित किया कि इसका अनादर न हो। पंत ने अपने इस स्वभाव से अपनी विनम्रता का परिचय दिया।


Next Story