Top Stories

यूपी में प्रेमी जोड़े के चेहरे पर काल‍िख पोतकर और चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घुमाया, फिर...

Shiv Kumar Mishra
29 Sep 2021 9:32 AM GMT
यूपी में प्रेमी जोड़े के चेहरे पर काल‍िख पोतकर और चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घुमाया, फिर...
x

बस्ती: यूपी के बस्ती ज‍िले में पंचायत के फरमान के बाद नाबालिग प्रेमी जोड़े को पूरे गांव में चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर घुमाया गया. किसी गांव वाले ने भी इसका विरोध नहीं किया.

मामला गौर थाना क्षेत्र के एक गांव का है जहां पर नाबालिग प्रेमी जोड़े को गांव वालों ने आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया. इसके बाद इनको गांव की पंचायत में मुजरिम की तरह पेश किया गया. पंचायत के सदस्य बाकायदा जज बनकर कुर्सी पर बैठ गए. प्रेमी युगल को मुलजिम की तरह जमीन पर बैठा दिया गया.

सके बाद गांव वाले भी दर्शक बन कर खड़े हो गए. बाद पंचायत के सदस्यों ने इनको सजा सुनाई. प्रेमी जोड़े को प्यार करने की सजा के तौर पर चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर गांव में घुमाने का पंचायत ने फरमान जारी किया.

चेहरे पर काल‍िख पोतकर गांव में घुमाया

पंचायत के फरमान का गांव वालों ने विरोध तक नहीं किया और नाबालिग प्रेमी जोड़े को पूरे गांव में चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर घुमाया गया. फिलहाल पुलिस ने मामले में 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. 5 लोगों पुलिस ने अरेस्ट किया है, बाकी आरोपियों की तलाश जारी है.

डीएसपी शेष मणि उपाध्याय ने बताया क‍ि मंगलवार को गौर थाना अन्तर्गत ग्राम सिंगही में अनुसूचित जाति की लड़की जिसका अपने ही गांव के अपनी ही बिरादरी के अनुसूचित जाति के लड़के से प्रेम संबंध था जिसके कारण गांव वालों ने इस घटना को देखा. लड़का और लड़की दोनों को कालिख पोत कर उनके गले मे जूते चप्पलों की माला डाल कर गांव के बाहर सड़क पर घुमाया. घटना का पता लगा तो संज्ञान ल‍िया.

लड़की की तहरीर पर थाना गौर में 13 नामजद और कई अज्ञात के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज क‍िया गया है. मौके पर तत्काल गौर पुलिस पहुंची और पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. शेष अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है जो लगातार दबिश दे रही. बाकी जो भी इसमें दोषी है, आरोपियों को गिरफ्तार कर कठोरतम वैधानिक करवाई की जाएगी. गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई जिससे पीड़‍ितों के साथ अन्याय न होने पाए. गांव में शांति व्यवस्था कायम है.

Next Story